Create
Notifications

जयदेव उनादकट ने पृथ्वी शॉ को आउट करने की रणनीति का खुलासा किया

Naveen Sharma

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के लिए दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ मैच में जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) ने 3 विकेट लेकर रॉयल्स को पहला मैच जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। उनादकट ने शुरुआती पकड़ बनाने के लिए कुछ बड़े नामों को आउट किया। पृथ्वी शॉ को आउट करने की रणनीति का खुलासा करते हुए उनादकट ने कहा कि पृथ्वी शॉ डाउन द ग्राउंड खेलना पसंद करते हैं इसलिए वहां फील्डर लगाया गया।

मैच के बाद इस गेंदबाज ने कहा कि फील्ड प्लेसमेंट एक ऐसी चीज है जिसके बारे में हम अपने गेंदबाजों की बैठकों में भी बात करते हैं। पृथ्वी (शॉ) के लिए हमारे पास कुछ योजनाएँ थीं। उन्होंने वास्तव में पिछले मैच बहुत अच्छा खेल खेला, और डाउन द ग्राउंड खेलने की कोशिश की। और अगर हमारे पास वहां सुरक्षा है, तो बल्लेबाज स्पष्ट रूप से कोशिश करेगा और कुछ नया करेगा, चाहे वह पृथ्वी हो या कोई और हो। अगर गेंद कुछ कर रही है, तो आप अपने रास्ते से हटकर कुछ अलग करने का प्रयास करेंगे। यही पृथ्वी ने किया और उस ओवर में ही उनका विकेट मिल गया।

पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन में जयदेव उनादकट को खेलने का मौका नहीं मिला। आईपीएल 2020 में उन्होंने केवल 7 मैच खेले और 4 विकेट झटके। कार्तिक त्यागी टीम में पहली पसंद थे। दूसरे मैच में खेलते हुए जयदेव उनादकट ने धाकड़ गेंदबाजी की।

उनादकट ने रॉयल्स के लिए शिखर धवन, पृथ्वी शॉ और अजिंक्य रहाणे को आउट कर दिल्ली की टीम को बेहतर शुरुआत करने से रोक दिया। ऋषभ पन्त के अर्धशतक की बदौलत दिल्ली ने 147 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। डेविड मिलर और क्रिस मॉरिस ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान को 3 विकेट से जीत दिलाई। मॉरिस के साथ दूसरे छोर पर उनादकट भी खड़े थे और उन्होंने एक छक्का भी जड़ा था।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...