Create
Notifications

राजस्थान रॉयल्स का दिग्गज खिलाड़ी आईपीएल से हुआ बाहर

जोस बटलर राजस्थान रॉयल्स के ओपनिंग स्लॉट के अहम खिलाड़ी हैं
जोस बटलर राजस्थान रॉयल्स के ओपनिंग स्लॉट के अहम खिलाड़ी हैं
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को आईपीएल (IPL) से पहले बड़ा झटका लगा है। इंग्लैंड के खिलाड़ी जोस बटलर (Jos Buttler) ने अपने दूसरे बच्चे का जन्म के समय पत्नी के साथ रहने का निर्णय लिया है और वह आईपीएल से बाहर हो गए हैं। इस सम्बन्ध में राजस्थान रॉयल्स ने एक ट्वीट करते हुए जानकारी प्रदान की। जोस बटलर टीम के अहम सदस्य हैं।

राजस्थान रॉयल्स ने ट्विटर पर लिखा कि आईपीएल 2021 के शेष भाग में जोस बटलर नहीं खेलेंगे क्योंकि लुईस (पत्नी) और वह अपने दूसरे बच्चे का इंतजार कर रहे हैं। हम उन्हें शुभकामनाएँ देते हैं और नए सदस्य का इंतजार नहीं कर सकते।

आईपीएल 2021 को मई में 29 मैचों के बाद निलंबित करना पड़ा था क्योंकि इसके बायो-बबल में कई कोविड 19 मामले सामने आए थे। बाकी मैचों को भारत से संयुक्त अरब अमीरात में स्थानांतरित कर दिया गया है। इससे पहले बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर भी राजस्थान रॉयल्स के लिए अनुपलब्ध होने की जानकारी दे चुके हैं। आर्चर चोटिल हैं और स्टोक्स ने अनिश्चितकालीन ब्रेक लिया हुआ है। ऐसे में रॉयल्स की मुश्किलें और बढ़ने वाली हैं।

जोफ्रा आर्चर के स्कैन से चोट की गहराई के बारे में पता चला और वह इस पूरे साल के लिए क्रिकेट के मैदान से दूर हो गए हैं। बेन स्टोक्स भारत और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी नहीं खेल रहे हैं। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि राजस्थान रॉयल्स की टीम में अब कौन से नए खिलाड़ी देखने को मिलेंगे। उन्हें जल्दी ही नए नामों का ऐलान करना होगा क्योंकि टूर्नामेंट के लिए तैयारियां तेजी से चल रही है और कुछ टीमें पहले ही यूएई पहुँच गई हैं।

राजस्थान रॉयल्स के ओपनिंग विभाग में जोस बटलर की एक अहम भूमिका है। उनके तेज खेल के कारण रॉयल्स को मजबूती मिलती है और उनकी भरपाई करना आसान काम भी नहीं होगा। हालांकि टीम प्रबंधन बटलर की जगह एक तूफानी बल्लेबाज को शामिल करने का प्रयास करेगा लेकिन बटलर को रॉयल्स के साथ खेलने का अनुभव है, ऐसे में नए खिलाड़ी के लिए काम आसान नहीं होगा।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now