Create
Notifications

'जोस बटलर को आरसीबी का अगला कप्तान होना चाहिए'

जोस बटलर इस सीजन दूसरे चरण का हिस्सा नहीं थे
जोस बटलर इस सीजन दूसरे चरण का हिस्सा नहीं थे
Prashant Kumar

आईपीएल (IPL) 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का सफर समाप्त हो चुका है। इस सीजन टीम का प्रदर्शन अच्छा रहा लेकिन ख़िताब जीतने की इच्छा अधूरी रह गयी। टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने दूसरे चरण की शुरुआत में ही सीजन के खत्म होने के बाद आरसीबी की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया था और अब सीजन खत्म भी हो चुका है। विराट के कप्तानी छोड़ने के बाद सभी के मन में यही सवाल है कि आरसीबी का अगला कप्तान कौन होगा। आरसीबी के अगले कप्तान को लेकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने जोस बटलर (Jos Buttler) के नाम का सुझाव दिया है। उनका मानना है कि बटलर के अंदर धोनी की तरह ही नेतृत्व करने की क्षमता है।

विराट कोहली ने नौ सालों तक आरसीबी की कप्तानी की है लेकिन अगले सीजन से वह बतौर खिलाड़ी ही टीम के साथ जुड़े रहेंगे। वहीं जोस बटलर राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा हैं लेकिन वह इस सीजन के दूसरे चरण में शामिल नहीं हुए।

क्रिकबज पर माइकल वॉन ने कहा कि राजस्थान रॉयल बटलर को रिटेन करेगी यह अभी तय नहीं है। वॉन ने कहा,

मैं तुम्हें एक नाम का सुझाव दूंगा। यह थोड़ा हटकर है क्योंकि वह किसी अन्य फ्रेंचाइजी से है और वे उसे रिटेन कर सकते हैं, लेकिन मेरा यही लेकिन मैं वहां जाने और कप्तान बनने के लिए जोस बटलर को चुनूंगा। उनमें एमएस धोनी जैसा बनने की क्षमता है। मुझे उसके बारे में कोई संदेह नहीं है।
वह इयोन मोर्गन के नेतृत्व में इंग्लैंड की ओर से खेल रहे हैं। दिमाग से बहुत चतुर। एक बार फिर, मुझे नहीं पता कि राजस्थान उसके साथ क्या करने की सोच रहा है। लेकिन मैं व्यक्तिगत रूप से बटलर को आरसीबी के खेमे में ले जाऊंगा, उन्हें स्टंप्स के पीछे रखूंगा और उनसे कप्तानी करने को कहूंगा।

विराट कोहली की कप्तानी में आरसीबी एक बार फाइनल में पहुंची थी

विराट कोहली की कप्तानी में आरसीबी ने 2016 के आईपीएल सीजन में फाइनल तक का सफर तय किया था। हालांकि टीम एक बार भी टाइटल नहीं जीत पाई। अपने वर्कलोड को मैनेज करने के लिए कोहली ने इस सीजन के बाद आरसीबी की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था। हालांकि कप्तान के तौर पर अंतिम मैच में उन्हें शिकस्त झेलनी पड़ी।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...