Create

IPL 2021 - "मैंने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बतौर नेट गेंदबाज काफी कुछ सीखा"

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जसप्रीत बुमराह ने कार्तिक त्यागी को अहम टिप्स दिए थे
ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जसप्रीत बुमराह ने कार्तिक त्यागी को अहम टिप्स दिए थे
Prashant Kumar

आईपीएल (IPL) 2021 के दूसरे चरण में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को हारा हुआ मैच जिताने वाले युवा तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी (Kartik Tyagi) की इस समय हर तरफ प्रशंसा हो रही है। कार्तिक त्यागी को पिछले साल ऑस्ट्रेलिया दौरे (AUS vs IND) पर भारत के लिए नेट गेंदबाज के रूप में भेजा गया था और वहां पर उन्होंने अपनी तेज गेंदबाजी से अभ्यास सत्र में काफी प्रभावित किया था। त्यागी ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने से उन्हें काफी फायदा हुआ और इस दौरान उन्हें जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) जैसे गेंदबाज से अहम टिप्स लेने का मौका भी मिला।

कार्तिक त्यागी ने आईपीएल 2021 के 32वें मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ अंतिम ओवर में चार रन सफलतापूर्वक डिफेंड किये और अपनी टीम को 2 रन से एक शानदार जीत दिलाई।

त्यागी ने शुक्रवार को वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा,

जब मैं ऑस्ट्रेलिया गया, तो मैंने बहुत कुछ सीखा। बहुत सारे खिलाड़ी चोटिल हो गए थे और एक युवा भी टूर्नामेंट जीत सकता है और मैं भी भारत के लिए मैच जीतना चाहता हूं।

कार्तिक त्यागी ने आगे यह भी बताया कि किस तरह जसप्रीत बुमराह ने खुद सामने से आकर बात की और उन्हें अहम चीजें बताई। उन्होंने कहा,

जब मैं ऑस्ट्रेलिया गया, तो मैं जसप्रीत भैया के पास नहीं गया क्योंकि मैं नर्वस था लेकिन वह मेरे पास आये और मुझसे कई बातों पर चर्चा की और यह एक बड़ा क्षण था।

जसप्रीत बुमराह ने पंजाब किंग्स के खिलाफ कार्तिक त्यागी के अंतिम ओवर को लेकर किया था ट्वीट

हाल ही में पंजाब किंग्स के हुए मैच कार्तिक त्यागी के द्वारा सफलतापूर्वक चार रन का बचाव करने के बाद कई दिग्गजों ने उनकी प्रशंसा की और इसी कड़ी में जसप्रीत बुमराह का भी नाम था। बुमराह ने अपने ट्वीट में कार्तिक त्यागी के द्वारा दवाब की स्थिति में शानदार गेंदबाजी की तारीफ़ की थी।

What an over, #KartikTyagi! To maintain a cool head under that kind of pressure and to get the job done, great stuff, very impressive! #PBKSvRR #IPL2021

कार्तिक त्यागी ने बुमराह के ट्वीट के बारे में बात करते हुए कहा,

व्यक्तिगत रूप से जब मैंने देखा कि उन्होंने मेरे बारे में ट्वीट किया था, तो मुझे बहुत खुशी हुई क्योंकि वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से हैं और वह मेरे हीरो हैं और उन्होंने मेरे बारे में ट्वीट किया है।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...