Create

IPL 2021 - किरोन पोलार्ड ने टी20 क्रिकेट में बड़ा कीर्तिमान बनाने के बाद दी अहम प्रतिक्रिया

किरोन पोलार्ड ने पंजाब किंग्स के खिलाफ शानदार प्रदर्शन (Photo Credit - IPLT20)
किरोन पोलार्ड ने पंजाब किंग्स के खिलाफ शानदार प्रदर्शन (Photo Credit - IPLT20)
reaction-emoji
सावन गुप्ता

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के ऑलराउंडर खिलाड़ी किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने टी20 क्रिकेट में एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है। पोलार्ड के अब टी20 में 300 विकेट पूरे हो गए हैं और वो टी20 के इतिहास में 10000 रन बनाने और 300 विकेट लेने वाले एकमात्र क्रिकेटर हैं। अपनी इस उपलब्धि को लेकर पोलार्ड ने बड़ा बयान दिया है।

पंजाब किंग्‍स के खिलाफ अबुधाबी में पोलार्ड ने केएल राहुल और क्रिस गेल के विकेट लेकर अपने 300 विकेट पूरे किए। वैसे टी20 प्रारूप में सबसे ज्‍यादा कैच लेने का रिकॉर्ड भी पोलार्ड के नाम दर्ज हो गया है। उनके कुल 311 कैच हो चुके हैं।

पंजाब किंग्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस को जीत दिलाने के बाद किरोन पोलार्ड ने अपने 300 विकेटों के रिकॉर्ड को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा,

300 विकेट लेना काफी अहम है। लोग गेंदबाजी को ज्यादा महत्व नहीं देते हैं लेकिन जब भी मुझे मौका मिलता है तो फिर मैं अपना बेस्ट देने की कोशिश करता हूं। अगर जरूरत पड़ती तो रोहित मुझे एक और ओवर गेंदबाजी के लिए देते। मेरे पास ना पेस है, ना स्विंग और ना ही स्पिन है लेकिन मेरे पास दिमाग है।

किरोन पोलार्ड ने मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन किया है

पोलार्ड ने मुंबई इंडियंस के लिए 175 मैचों में 3015 रन और 65 विकेट लिए हैं। वहीं टी20 प्रारूप की बात करें तो पोलार्ड ने कुल 565 मैचों में 11217 रन बनाए हैं और 300 विकेट लिए हैं। टी20 प्रारूप में देखें तो सबसे ज्‍यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड वेस्‍टइंडीज के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो के नाम दर्ज है। ब्रावो ने 546 विकेट लिए हैं। टी20 प्रारूप में सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में पोलार्ड से आगे यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल शीर्ष पर हैं। वेस्‍टइंडीज के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज क्रिस गेल ने 440 पारियों में 14,276 रन बनाए हैं।

आपको बता दें कि मुंबई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को अबुधाबी में खेले गए मुकाबले में छह विकेटों से हरा दिया। पहले खेलते हुए पंजाब किंग्स की टीम निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 135 रन ही बना पाई और जवाब में मुंबई इंडियंस ने इस लक्ष्य को 19 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस जीत के बाद मुंबई इंडियंस अब प्वॉइंट्स टेबल में पांचवें पायदान पर पहुंच गई है।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...