Create
Notifications

आंद्रे रसेल ने खोला बड़ा राज, कहा 'मैच से पहले करता हूँ टोटका'

Photo- IPL
Photo- IPL
Rahul

क्रिकेटर्स और अंधविश्वास का रिश्ता बड़ा ही पुराना होता है। दिग्गज से दिग्गज खिलाड़ी मैच से पहले किसी न किसी टोटका या अंधविश्वास पर भरोसा जरुर करता है। आईपीएल (IPL 2021) में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के ताबड़तोड़ बल्लेबाज आंद्रे रसेल (Andre Russell) और युवा तेज गेंदबाज शिवम मावी (Shivam Mavi) ने मैच शुरू होने से पहले अपने टोटके और अंधविश्वासी होने से पर्दा उठाया है। आईपीएल में मैदान के बाहर खिलाड़ियों के लगातार इन्टरव्यू और शूट चलते रहते है और साथ ही उनकी मौज मस्ती के कुछ पल सोशल मीडिया पर फैन्स को देखने को मिल जाते है। कुछ ऐसा ही कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर एक वीडियो के जरिये डाला है। इस वीडियो में आंद्रे रसेल ने मैच से पहले और मैदान पर करने वाले टोटकों के बारे में बताया है।

आंद्रे रसेल से उनके अन्धविश्वासी होने पर सवाल पूछा गया, तो उन्होंने मुस्कुराते हुए जवाब दिया कि हाँ मैं अन्धविश्वासी हूँ और हर खिलाड़ी भी होता है। मैच के दौरान मेरा अंधविश्वास होता है कि मैं मैदान पर जब उतरता हूँ, तो बाएं पैर को सबसे पहले रखता हूँ। साथ ही उन्होंने दूसरे अंधविश्वास के बारे में बताया कि जब भी कोई गेंदबाज मुझे गेंदबाजी करने के लिए आता है, तो मैं बल्ले को 4 बार पिच पर मारता हूँ, यदि मैं ऐसा नहीं करता तो मुझे लगता है कि मैं इस गेंद को अच्छे से नहीं खेल पाऊंगा। आंद्रे रसेल के अलावा युवा तेज गेंदबाज शिवम मावी ने भी अपने अन्धविश्वासी होने पर हामी भरी। उन्होंने रसेल के विपरीत अपना जवाब दिया और कहा कि मैं मैदान पर सबसे पहले सीधा पैर रखता हूँ। शिवम की यह बात सुनकर रसेल को भी हंसी आई।

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए अभी तक यह सीजन अच्छा नहीं गया है। केकेआर ने पहले मैच में जीत के साथ आगाज़ जरुर किया लेकिन इसके बाद उन्होंने लगातार तीन मुकाबले गंवा दिए। पिछले मुकाबले में टीम को चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) से हार झेलनी पड़ी। आंद्रे रसेल ने पिछले मुकाबले में अपने होने का दावा साबित किया। उन्होंने चेन्नई (CSK) के खिलाफ ताबड़तोड़ पारी खेली थी।


Edited by Rahul

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...