Create

केकेआर ने IPL 2021 के यूएई लेग से पहले ब्रेंडन मैकलम के प्रेरणादायी भाषण का वीडियो शेयर किया 

केकेआर के हेड कोच ब्रेंडन मैकुलम एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान सवाल का जवाब देते हुए
केकेआर के हेड कोच ब्रेंडन मैकुलम एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान सवाल का जवाब देते हुए
reaction-emoji
Vivek Goel

कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें हेड कोच ब्रेंडन मैकलम (Brendon McCullum) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण से पहले खिलाड़ियों को हौसला बढ़ाते हुए नजर आ रहे हैं। केकेआर की टीम शुक्रवार को फाइनल में तीन बार की चैंपियन चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Super Kings) से भिड़ेगी।

चेन्‍नई ने आईपीएल 2021 के दोनों हाफ में निरंतर बेहतर प्रदर्शन किया। वह लीग चरण के अंत में अंक तालिका में दूसरे स्‍थान पर थी। वहीं केकेआर ने पहले हाफ में 7 में से केवल दो मैच जीते थे।

इसके बाद इयोन मोर्गन की कप्‍तानी में केकेआर ने गजब की वापसी की और प्‍लेऑफ में जगह पक्‍की की। फिर एलिमिनेटर में आरसीबी और दूसरे क्‍वालीफायर में दिल्‍ली कैपिटल्‍स को मात देकर केकेआर ने फाइनल में अपनी जगह बनाई।

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण से पहले मैकलम ने केकेआर दल से कहा था कि उनके पास हारने के लिए कुछ भी नहीं है। मैकलम ने खिलाड़‍ियों से आग्रह किया था कि वह सभी स्थितियों के खिलाफ जाकर खेलने की चुनौती के लिए उत्‍साहित रहें।

केकेआर ने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें मैकलम ने लड़कों से कहा, 'कल्‍पना कीजिए कि चीजें काम कर गईं और पांच सप्‍ताह में हम ट्रॉफी लेकर खड़े हैं। जबकि हमने पहले सात में से केवल दो मैच जीते थे। उस यात्रा की कल्‍पना कीजिए। उन कहानियों की कल्‍पना करो, जो आप बताने वाले हो। यह हमारे सामने है। यह हममें जोश भरेगा, उत्‍साह बढ़ाएगा। हमारे पास हारने के लिए कुछ नहीं है साथियों और यही हमें खतरनाक बनाएगा।'

याद दिला दें कि दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ दूसरे क्‍वालीफायर में 136 रन के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए केकेआर ने एक समय 122/1 का स्‍कोर बना लिया था। मगर फिर उसकी पारी लड़खड़ा गई और स्‍कोर 130/7 हो गया। राहुल त्रिपाठी ने हालांकि, रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर छक्‍का जमाकर केकेआर की जीत पर मुहर लगाई।

सीएसके की बल्‍लेबाजी बनाम केकेआर की गेंदबाजी: गंभीर

पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर का मानना है कि आईपीएल 2021 फाइनल का फैसला सीएसके के बल्‍लेबाज बनाम केकेआर के गेंदबाज निकाल सकेंगे।

गंभीर के मुताबिक स्पिनर्स के अलावा लोकी फर्ग्‍यूसन भी केकेआर के लिए महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाएंगे क्‍योंकि दुबई की पिच पर तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है।

ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत में गंभीर ने कहा, 'न सिर्फ रुतुराज गायकवाड़ बल्कि फाफ डू प्‍लेसी भी शानदार फॉर्म में हैं। पिछले मैच में रॉबिन उथप्‍पा ने शानदार पारी खेली। यहां मुकाबला सीएसके के बल्‍लेबाजों का केकेआर के गेंदबाजों के साथ होगा। लोकी फर्ग्‍यूसन अहम भूमिका निभाएंगे क्‍योंकि आप दुबई में खेल रहे होंगे। अगर आप शारजाह में खेलते तो यह स्थिति नहीं होती, लेकिन दुबई में फर्ग्‍यूसन को बहुत अच्‍छी गेंदबाजी करनी होगी।'

जहां स्पिनर्स वरुण चक्रवर्ती और सुनील नरेन ने आईपीएल 2021 में केकेआर के लिए शानदार प्रदर्शन किया, वहीं फर्ग्‍यूसन ने भी सात मैचों में 13 विकेट लेकर अपना प्रभाव बनाया।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...