Create
Notifications

IPL 2021: KKR vs DC हेड टू हेड आंकड़े और रिकॉर्ड

केकेआर vs दिल्ली कैपिटल्स (Photo Credit - IPLT20)
केकेआर vs दिल्ली कैपिटल्स (Photo Credit - IPLT20)
Nitesh
ANALYST

आईपीएल 2021 (IPL) का 41वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच खेला जाएगा। यह मैच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में दोपहर 3:30 बजे से खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच एक जबरदस्त मुकाबला होने की उम्मीद है।

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में चौथे पायदान पर है। पिछले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ उन्हें हार मिली थी और वो कतई नहीं चाहेंगे कि उन्हें एक और हार का सामना करना पड़े। वहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम 10 मैचों 8 जीत और 2 हार के साथ प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर है। दिल्ली कैपिटल्स ने प्लेऑफ में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस सीजन एक मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को हरा चुकी है और ऐसे में केकेआर उस हार का बदला लेना चाहेंगे।

दोनों टीमों के बीच मुकाबले से पहले हेड हू हेड आंकड़ों और रिकॉर्ड्स के बारे में जानते हैं।

KKR vs DC हेड टू हेड आंकड़े

1. दोनों टीमों के बीच हेड डू हेड रिकॉर्ड्स में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 14-13 से आगे है।

2.दोनों टीमो जब पिछली बार आमने-सामने हुई थीं तब दिल्ली कैपिटल्स ने केकेआर को सात विकेटों से मात दी थी। पृथ्वी शॉ ने उस मुकाबले में 82 रनों की जबरदस्त पारी खेली थी।

4.दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा 425 रन बनाए हैं।

5.कोलकाता नाइट राइडर्स के वर्तमान बल्लेबाजों में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ दिग्गज बल्लेबाज नीतीश राणा ने सबसे ज्यादा 233 रन बनाए हैं।

6.सबसे ज्यादा विकेट लेने की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स के वर्तमान गेंदबाजों में केकेआर के खिलाफ अमित मिश्रा ने 12 विकेट लिए हैं।

7.कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सुनील नारेन ने सबसे ज्यादा 20 बल्लेबाजों को आउट किया है।


Edited by Nitesh
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now