Create

IPL 2021 - कुमार संगकारा ने मुझसे कहा था कि मैं टीम को बड़े मैच जिता सकता हूं - शिवम दुबे

शिवम दुबे अपनी धुआंधार पारी के दौरान  (Photo Credit - IPLT20)
शिवम दुबे अपनी धुआंधार पारी के दौरान (Photo Credit - IPLT20)
सावन गुप्ता

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kingas) के खिलाफ अपनी धुआंधार पारी का श्रेय शिवम दुबे (Shivam Dube) ने राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के कोच कुमार संगकारा (Kumar Sangakkara) को दिया है। शिवम दुबे ने कहा है कि संगकारा ने उनके ऊपर काफी भरोसा जताया था और कहा था कि मैं टीम को मैच जिता सकता हूं।

शिवम दुबे ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स की जीत में अपना अहम योगदान दिया। उन्होंने 42 गेंद पर 64 रनों की नाबाद पारी खेली और अपनी पारी में चार चौके और चार छक्के लगाए। उनकी धुआंधार पारी की वजह से ही राजस्थान रॉयल्स को जीत हासिल करने में और आसानी हो गई।

शिवम दुबे ने कुमार संगकारा को दिया अपनी शानदार पारी का श्रेय

इस जीत के बाद राजस्थान रॉयल्स प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है। मैच के बाद शिवम दुबे ने कहा,

हमारी शुरूआत काफी बेहतरीन हुई थी और मुझे उसी मोमेंटम को आगे ले जाना था। शुरूआत से ही मेरी सोच सकारात्मक थी। संगकारा ने मुझे हर समय पॉजिटिव रहने के लिए कहा था क्योंकि उन्हें मेरी काबिलियत के बारे में पता है। उन्होंने मुझसे कहा था कि मैं अच्छे मैच जिता सकता हूं और मैंने ऐसा करके दिखाया। इसका सारा श्रेय कुमार संगकारा को जाता है।

शिवम दुबे ने ये भी कहा कि वो अपने आपको बेहतर करने के लिए लगातार प्रयास कर रहे थे। उन्होंने कहा,

आप भले ही ना खेल रहे हों लेकिन अपने आपको अपग्रेड करना होता है और कड़ी मेहनत करनी होती है। आप जीवन में कुछ भी करें आपको कड़ी मेहनत जरूर करनी होती है। आपको अपने आपको हमेशा बेहतर बनाना पड़ता है और तभी आप आगे बढ़ सकते हैं। ऑफ सीजन के दौरान मुझे थोड़ा वक्त मिल गया और जब वापस टीम में आया तो अपने आपको लगातार बेहतर करता रहा। मैं लगातार अपनी स्किल पर काम कर रहा था।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...