Create

IPL 2021 के बचे हुए सभी मुकाबले सिर्फ एक ही मैदान में आयोजित कराए जा सकते हैं

सिर्फ दुबई में खेले जा सकते हैं आईपीएल के सभी मैच
सिर्फ दुबई में खेले जा सकते हैं आईपीएल के सभी मैच

बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 (IPL) के बचे हुए मैचों के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। खबरों के मुताबिक आईपीएल के बचे हुए जितने भी मुकाबले हैं उसका आयोजन सिर्फ एक ही मैदान में कराया जा सकता है। पिछले साल आईपीएल के मुकाबले यूएई के तीन शहरों में खेले गए थे। शारजाह, दुबई और अबुधाबी में मैचों का आयोजन हुआ था। हालांकि इस बार बचे हुए सभी मैचों का आयोजन केवल एक वेन्यू पर ही हो सकता है।

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण का शेड्यूल जून के आखिर तक ऐलान किया जा सकता है।बीसीसीआई आईपीएल के दूसरे चरण की शुरूआत 17 से 19 सितंबर के बीच कर सकती है और सभी मैच 25 दिनों में पूरे कराए जाएंगे।। इस दौरान 25 दिनों के विंडो में 8 डबर हेडर मुकाबले खेले जाने की उम्मीद है।

दुबई में ही हो सकते हैं आईपीएल 2021 के सभी बचे हुए मैच

इन्साइड स्पोर्ट्स की खबर के मुताबिक इस बार आईपीएल के सभी मैच दुबई में ही कराए जा सकते हैं। इसकी वजह ये है कि आईपीएल 2020 की ही तरह ज्यादातर फ्रेंचाइज शायद दुबई में ही होटल बुक कराएं।

अगर टी20 वर्ल्ड कप यूएई शिफ्ट होता है तो फिर बीसीसीआई और एमिराट्स क्रिकेट बोर्ड को सभी स्टेडियम को 1 अक्टूबर तक आईसीसी के हवाले करना होगा। इन्साइड स्पोर्ट्स की खबर के मुताबिक बीसीसीआई को तीन में से एक वेन्यू पर लगातार मैच खेलने की इजाजत मिल गई है। यही वजह है कि बोर्ड मीटिंग के दौरान आईसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप के स्टैंडबाई वेन्यू के तौर पर ओमान का भी नाम लिया था।

एक फ्रेंचाइज अफिशियल ने बताया कि पिछली बार की तरह इस बार भी बीसीसीआई को एक डेटलाइन दी जाएगी और उसके बाद ही टीमें वहां पर जा सकती हैं। होटल्स के साथ फ्रेंचाइज की बात पहले से ही चल रही है, ऐसे में ज्यादा दिक्कत नहीं होनी चाहिए। अगस्त के तीसरे हफ्ते तक टीमें यूएई के लिए रवाना हो सकती हैं।

ये भी पढ़ें: आकाश चोपड़ा ने साउथ अफ्रीका में जन्मे उन बेस्ट क्रिकेटरों की प्लेइंग इलेवन बनाई जो दूसरे देशों के लिए खेले

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment