Create

आकाश चोपड़ा ने साउथ अफ्रीका में जन्मे उन बेस्ट क्रिकेटरों की प्लेइंग इलेवन बनाई जो दूसरे देशों के लिए खेले

एंड्रू स्ट्रॉस और केविन पीटरसन का नाम इस लिस्ट में प्रमुख तौर पर है
एंड्रू स्ट्रॉस और केविन पीटरसन का नाम इस लिस्ट में प्रमुख तौर पर है

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने दक्षिण अफ्रीका के उन खिलाड़ियों की प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है जिन्होंने दूसरे देशों की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट खेला। उनकी इस लिस्ट में कई दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं।

आकाश चोपड़ा ने अपनी प्लेइंग इलेवन में केवल उन्हीं खिलाड़ियों को जगह दी जो ज्यादातर 21वीं शताब्दी में खेले। इसीलिए एंडी फ्लॉवर जैसे दिग्गज को उन्होंने इस लिस्ट में शामिल नहीं किया है।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर उन्होंने इस प्लेइंग इलेवन का चयन किया। सलामी बल्लेबाज के तौर पर उन्होंने जेसन रॉय और एंड्रु स्ट्रॉस का चयन किया। जेसन रॉय और स्ट्रॉस का जन्म साउथ अफ्रीका में हुआ था लेकिन इन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट इंग्लैंड के लिए खेला।

ये भी पढ़ें: एम एस धोनी और फाफ डू प्लेसी के बीच काफी अच्छी बॉन्डिंग है, युवा प्लेयर का बड़ा बयान

इसके बाद तीसरे नंबर पर उन्होंने डेवोन कॉनवे का चयन किया, जिन्होंने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ अपने डेब्यू टेस्ट मुकाबले में ही दोहरा शतक जड़कर इतिहास रच दिया। डेवोन कॉनवे का जन्म भी साउथ अफ्रीका में हुआ था लेकिन अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट वो न्यूजीलैंड के लिए खेलते हैं।

इसके बाद आकाश चोपड़ा ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन को चौथे नंबर पर रखा। पीटरसन अपने जमाने के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक थे। आकाश चोपड़ा के मुताबिक पीटरसन का साउथ अफ्रीका की तरफ से ना खेलना उनके लिए बड़ा नुकसान था।

इसके बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज मार्नस लैबुशेन को चुना जो टेस्ट मैचों में अपने आपको स्थापित कर चुके हैं। इसके बाद उन्होंने न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स और बीजे वाटलिंग और इंग्लैंड के जोनाथन ट्रॉट का चयन किया।

गेंदबाजी की अगर बात करें तो उन्होंने इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाज जेन डेर्नबाक, टॉम करन और नील वैगनर को चुना। इन सभी खिलाड़ियों का जन्म साउथ अफ्रीका में हुआ था।

ये भी पढ़ें: राशिद खान ने विराट कोहली, युवराज सिंह और एम एस धोनी के लिए एक शब्द में कही बड़ी बात

आकाश चोपड़ा की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है

जेसन रॉय, एंड्रु स्ट्रॉस, डेवोन कॉनवे, केविन पीटरसन, मार्नस लैबुशेन, ग्लेन फिलिप्स, जोनाथन ट्रॉट, बीजे वॉटलिंग (विकेटकीपर), जेन डेर्नबाक, टॉम करन और नील वैगनर।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment