Create

राजस्थान रॉयल्स का एक और खिलाड़ी हो सकता है IPL 2021 से बाहर

लिविंगस्टोन काफी अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं
लिविंगस्टोन काफी अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं
reaction-emoji
Naveen Sharma

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को आईपीएल (IPL) 2021 के दूसरे चरण से पहले एक और बड़ा झटका लग सकता है। इंग्लैंड के खिलाड़ी लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) को काउंटी मैच के दौरान कंधे में चोट लगी है। अगर यह चोट गहरी होती है, तो वह भी आईपीएल से बाहर हो सकते हैं। रॉयल्स के कई खिलाड़ी पहले ही बाहर हो चुके हैं और संयोग से ज्यादातर उनमें इंग्लैंड से ही हैं।

लंकाशायर क्रिकेट ने अपने ट्विटर हैंडल से लिविंगस्टोन की चोट के बारे में बताया है। ट्वीट में लिखा गया है कि लिविंगस्टोन ने डाइव करते हुए गेंद को रोकने कर प्रयास किया और कंधे को चोटिल करा बैठे। वह मैदान से बाहर चले गए और रिचर्ड ग्लीसन उनकी जगह फील्डिंग करने के लिए आए।

राजस्थान रॉयल्स के लिए यह खबर कहीं से भी अच्छी नहीं कही जा सकती है। बेन स्टोक्स पहले ही मेंटल स्वास्थ्य के कारण खेलने के लिए उपलब्ध नहीं हैं। जोस बटलर की पत्नी बच्चे को जन्म देगी इसलिए वह भी टीम के साथ नहीं होंगे। जोफ्रा आर्चर चोटिल होकर इस साल के लिए मैदान से बाहर हैं। ऐसे में अब अगर लिविंगस्टोन भी बाहर होते हैं, तो यही कहा जा सकता है कि राजस्थान रॉयल्स की किस्मत ठीक नहीं है।

लियाम लिविंगस्टोन पिछले कुछ महीनों से अपनी शानदार में फॉर्म में हैं। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने हाल ही में समाप्त हुई टी20 श्रृंखला में पाकिस्तान के खिलाफ अपनी गतिशील बल्लेबाजी से इंग्लिश टीम के लिए काम आसन किया था। कुछ दिग्गजों के बाहर होने के बाद राजस्थान रॉयल्स को इस खिलाड़ी पर भरोसा है और उम्मींदे भी हैं लेकिन चोट की खबर के बाद एक बार फिर से असमंजस की स्थिति पैदा हुई है।

शीर्ष क्रम में वह जोस बटलर की जगह खेल सकते हैं और टीम की रणनीति का भी एक अहम हिस्सा हो सकते हैं। अगर वह आईपीएल से बाहर होते हैं, तो राजस्थान रॉयल्स का पूरा समीकरण ही बिगड़ जाएगा। देखना होगा कि उनकी चोट को लेकर अब क्या अपडेट आता है। राजस्थान रॉयल्स की टीम यूएई जा चुकी है और क्वारंटीन के बाद अभ्यास करेगी।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...