Create

IPL 2021 - "ऋषभ पंत को कप्तान के रूप में बरकरार रखने से श्रेयस अय्यर को जरा भी परेशानी नहीं होगी"

श्रेयस अय्यर की जगह मौजूदा समय में ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान हैं
श्रेयस अय्यर की जगह मौजूदा समय में ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान हैं

आईपीएल (IPL) 2021 के दूसरे चरण से पहले जब श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने वापसी की घोषणा की तो सबके मन में यही सवाल था कि क्या ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को कप्तान के रूप में बरक़रार रखा जाएगा या फिर अय्यर को एक बार फिर से कप्तान बनाया जाएगा। हालांकि टीम मैनेजमेंट ने पंत की कप्तानी पर भरोसा दिखाया और दूसरे चरण के लिए भी उन्हें ही दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की कमान सौंपी है। कई लोगों का मानना था कि कप्तानी ना मिलने से अय्यर के खेल पर असर देखने को मिल सकता है लेकिन इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी मार्क बुचर ने इस निर्णय को श्रेयस अय्यर के लिए अच्छा बताया। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि पंत के कप्तान होने से श्रेयस अय्यर को जरा भी परेशानी नहीं होगी।

दिल्ली कैपिटल्स ने मार्च में श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के कारण आईपीएल से बाहर होने बाद ऋषभ पंत को कप्तान नियुक्त करने का फैसला किया था। पंत ने भी बतौर कप्तान शानदार काम किया और उनकी कप्तानी में दिल्ली ने 8 में से 6 मैचों में जीत हासिल की थी।

मार्क बुचर ने क्रिकेट डॉट कॉम के हवाले से कहा कि श्रेयस अय्यर लम्बे समय बाद चोट से वापसी कर रहे हैं और ऐसे में वो पूरी तरह से बिना कप्तानी के दवाब में अपने खेल पर ध्यान देकर खुश होंगे। उन्होंने अपनी बात को समझाते हुए कहा,

मुझे संदेह है कि श्रेयस अय्यर ऋषभ पंत को कप्तानी दिए जाने के बारे में चिंतित होंगे। वापस आकर अपने खेल पर ध्यान देना काफी अच्छा है। उन्होंने 2019 से टी20 में 2000 से भी अधिक रन बनाये हैं, केवल शिखर धवन और स्टोइनिस ही उनसे आगे हैं। वह अच्छे आकार में हैं और मुझे नहीं लगता कि पंत के कप्तान होने से उन्हें जरा भी परेशानी होगी।

सहवाग ने रहाणे की जगह अय्यर को प्लेइंग XI में शामिल करने की सलाह दी

पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंदर सहवाग का मानना है कि दिल्ली कैपिटल्स को श्रेयस अय्यर को प्लेइंग XI में शामिल करने के लिए सीनियर बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को बाहर करना चाहिए। अय्यर की गैरमौजूदगी में रहाणे का कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा था और इसी वजह से उन्हें बाहर करने में कोई समस्या नहीं होगी।

सहवाग ने Cricbuzz पर इस बारे में बात करते हुए कहा,

इसमें कोई संदेह नहीं की उनकी टीम काफी मजबूत है। मुझे लगता है कि जब श्रेयस अय्यर नहीं थे, अजिंक्य रहाणे ने कुछ मैच खेले लेकिन उन्होंने टीम में अपनी जगह पक्की करने के लिए कुछ खास नहीं किया। अय्यर की वापसी निश्चित रूप से दिल्ली के संयोजन के लिए काफी अच्छी है, खासकर उनकी गेंदबाजी काफी मजबूत है। अय्यर के आने से उनकी बल्लेबाजी में भी मजबूती आएगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment