Create
Notifications

IPL को फिर से सितम्बर में किया जा सकता है आयोजित

ANALYST
Modified 04 May 2021
न्यूज़

कोरोना वायरस को देखते हुए बीसीसीआई (BCCI) ने आईपीएल (IPL) को फिलहाल अनिश्चतकाल के लिए टाल दिया है लेकिन अब बोर्ड के विशेषज्ञ टूर्नामेंट में आगे कराने के लिए दिमाग के घोड़े दौड़ा रहे हैं। बायो बबल टूटने के बाद कोरोना वायरस के केस देखे गए और बोर्ड को आईपीएल स्थगित करना पड़ा। अब बचे हुए मैचों को वापस आयोजित कराने के लिए भी बोर्ड को देखना होगा। इस बीच सितम्बर में मुकाबले आयोजित कराने की बातें सामने आई हैं।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार एक फ्रेंचाइजी अधिकारी ने कहा है कि सितंबर की विंडो पर विचार किया जा रहा है। तब तक इंग्लैंड-भारत श्रृंखला समाप्त हो जाएगी और विदेशी खिलाड़ी टी20 विश्व कप के लिए तैयार हो जाएंगे। उस छोटी विंडो का पता लगाया जा रहा है।

आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने भी अगली विंडो देखने की बात कही है। उन्होंने कहा 'अगर सितम्बर में यह उपलब्ध होगी तो हम आयोजन करना पसंद करेंगे। हमें आईसीसी और अन्य क्रिकेट बोर्ड की योजनाओं का मूल्यांकन करना होगा।' ऐसे में देखना होगा कि सितम्बर विंडो के लिए बीसीसीआई की योजना क्या रहेगी।

टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन भी 18 अक्टूबर से 15 नवम्बर तक भारत में होना है लेकिन इस पर भी संशय के बादल मंडरा रहे हैं। यूएई एक विकल्प के तौर पर मौजूद है। स्थिति ठीक नहीं रही, तो यूएई में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन हो सकता है।

इस समय टीमें और बीसीसीआई का ध्यान विदेशी खिलाड़ियों को सही सलामत उनके घरों तक पहुँचाने की तरफ है। केकेआर के खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती के कोरोना संक्रमित होने के बाद मामला खराब हुआ और कुछ अन्य खिलाड़ी भी संक्रमित आए। केकेआर से दो और दिल्ली-हैदराबाद से एक-एक खिलाड़ी संक्रमित पाए गए। चेन्नई सुपरकिंग्स के कोच एल बालाजी भी कोरोना संक्रमित पाए गए। इसके बाद बीसीसीआई के पास टूर्नामेंट स्थगित करने के अलावा कोई चारा नहीं था।

Published 04 May 2021
IPL
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now