Create

सुरेश रैना के नाम दर्ज होगा बड़ा रिकॉर्ड, अहम लिस्ट में होंगे शामिल

Rahul
Photo- IPL
Photo- IPL

IPL 2021 में आज चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) का मुकाबला मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) से होगा। चेन्नई के उपकप्तान और दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) आज मैदान पर उतरते हुए एक बड़ा कीर्तिमान रचते हुए नजर आयेंगे। सुरेश रैना आज आईपीएल इतिहास का अपना 200वां मुकाबला खेलने उतरेंगे। उनसे पहले यह कारनामा तीन दिग्गज खिलाड़ी कर चुके है, जिनमें एमएस धोनी (MS Dhoni), रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का नाम शामिल है। सुरेश रैना साल 2008 से चेन्नई सुपर किंग्स का अहम हिस्सा रहे है। उन्होंने चेन्नई के लिए 11 सीजन में शिरकत की है, तो 2 सीजन उन्होंने गुजरात लायंस के लिए खेले थे। पिछले वर्ष उन्होंने निजी कारणों के चलते आईपीएल से अपना नाम वापस लिया था।

सुरेश रैना के आईपीएल करियर पर एक नजर डाली जाए, तो उन्होंने चेन्नई के लिए 170 आईपीएल मुकाबले खेले है और 29 मुकाबले गुजरात टीम के लिए साल 2016 और 2017 में खेले थे। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सुरेश रैना से अधिक मैच केवल कप्तान एमएस धोनी (180 मैच) ने खेले है। सुरेश रैना ने अभी तक 199 आईपीएल मुकाबलों में शिरकत की है, जिसमें उन्होंने 33.26 के औसत से 5489 रन बनाये है। इस दौरान उन्होंने 39 अर्धशतकीय व 1 शतकीय पारी भी खेली है। सुरेश रैना ने अपने आईपीएल करियर में 500 से अधिक चौके, तो 200 से अधिक छक्के भी लगाये है। इस लिस्ट में उनके अलावा डेविड वॉर्नर (David Warner) और विराट कोहली (Virat Kohli) का नाम शामिल है। एक फिल्डर के रूप में भी सुरेश रैना का आईपीएल रिकॉर्ड बेहतरीन रहा है, उन्होंने 199 मुकाबलों में सबसे ज्यादा 104 कैच लपके है।

आईपीएल इतिहास में सबसे दिग्गज खिलाड़ियों की लिस्ट में सुरेश रैना का नाम सबसे ऊपर रहेगा। सुरेश रैना के नाम तीन आईपीएल ट्रॉफी भी है, जो उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए साल 2010, 2011 और 2018 में जीती थी। आईपीएल 2021 में सुरेश रैना शानदार फॉर्म में दिख रहे है। उन्होंने अभी तक खेले गए 6 मुकाबलों में 121 रन बनाये है, जिसमें 1 शानदार अर्धशतक भी शामिल रहा।

ये भी पढ़ें: पंजाब ने उड़ाया RCB का मजाक, चहल और गेल की फोटो पर लिखा मजेदार कैप्शन

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment