Create
Notifications

IPL 2021 - "राजस्थान रॉयल्स को देखकर मुझे हंसी आती है, वो बोलते ज्यादा हैं और करते कम हैं"

राजस्थान रॉयल्स टीम (Photo Credit - IPLT20)
राजस्थान रॉयल्स टीम (Photo Credit - IPLT20)
Nitesh

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) टीम पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने आईपीएल (IPL) में खराब परफॉर्मेंस के लिए टीम की काफी आलोचना की है। माइकल वॉन के मुताबिक राजस्थान रॉयल्स बातें तो बड़ी-बड़ी करती है लेकिन उनका परफॉर्मेंस उस हिसाब से नहीं रहता है।

दरअसल राजस्थान रॉयल्स के मालिक मनोज बाडले और इंग्लैंड के जर्नलिस्ट साइमन ह्यूज ने एक किताब लिखी है जिसका नाम "अ न्यू इनिंग्स" है। माइकल वॉन के मुताबिक इस किताब में दोनों ही "मनीबॉल" फिलॉसफी और आईपीएल टीम कैसे चलाई जाती है इसकी बात करते हैं लेकिन वो खुद की टीम पर इसे लागू नहीं कर पा रहे हैं।

राजस्थान रॉयल्स सिर्फ बातें करना जानती है - माइकल वॉन

क्रिकबज्ज के साथ बातचीत में माइकल वॉन ने कहा, "राजस्थान रॉयल्स को देखकर मुझे हमेशा हंसी आती है। वो एक ऐसी टीम हैं जो सबसे ज्यादा "मनीबॉल" के बारे में बात करते हैं। उन्होंने एक किताब लिखी है और ये पढ़ने में काफी अच्छी है। इसमें बताया गया है कि आईपीएल कैसे काम करता है, फ्रेंचाइजी कैसे चलाई जाती है। लेकिन आपने पहले साल के बाद से ही कोई भी टाइटल नहीं जीता है तो फिर आप दूसरो को कैसे बता रहे हैं कि कैसे क्या करना चाहिए। ये बातें करने में तो माहिर हैं लेकिन खेलने में अच्छे नहीं हैं।"

आपको बता दें कि "मनीबॉल" का मतलब ये होता है कि आप कम बजट वाली टीम को कैसे चलाते हैं और जीत भी हासिल करते हैं। इसी नाम से एक किताब भी लिखी गई है जिसके लेखक माइकल लुईस हैं और यहीं से इस कॉन्सेप्ट का आगाज हुआ। जब राजस्थान रॉयल्स ने पहले सीजन का खिताब जीता था तब उन्हें भी "मनीबॉल" का टैग दिया गया था क्योंकि उस टीम में ज्यादा बड़े नाम नहीं थे और इसके बावजूद उन्हें आईपीएल जीतकर सबको चौंका दिया था।

आपको बता दें कि आईपीएल 2021 में राजस्थान रॉयल्स का परफॉर्मेंस काफी खराब रहा है। उन्होंने 13 मैचों में सिर्फ 5 मैच जीते हैं और 10 अंकों के साथ सातवें स्थान पर है एवं प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो गए हैं।


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...