Create
Notifications

IPL 2021 - मोहम्मद सिराज ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच से पहले अपनी योजनाओं को लेकर किया खुलासा 

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सिराज के ऊपर गेंद के साथ अच्छा करने का दवाब होगा
चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सिराज के ऊपर गेंद के साथ अच्छा करने का दवाब होगा
Prashant Kumar
visit

आईपीएल (IPL) 2021 में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) से होना है। शारजाह में स्टॉर्म की वजह से टॉस में देरी हुयी लेकिन बाद में सीएसके के कप्तान एमएस धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। हालांकि मैच से पहले आरसीबी के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने सीएसके के खिलाफ अपनी गेंदबाजी को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि वह चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ नयी गेंद के साथ शुरुआत में विकेट निकालने की पूरी कोशिश करेंगे ताकि विपक्षी टीम पर दवाब बनाया जा सके।

आरसीबी की टीम का आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में यह दूसरा मैच है। टीम की इस चरण में बहुत ही खराब शुरुआत हुयी थी और केकेआर के खिलाफ पूरी टीम महज 92 रन पर ढेर हो गयी थी। ऐसे में विराट कोहली की टीम इस मैच के साथ लय में वापसी करना चाहेगी।

आईपीएल की साइट पर पोस्ट किये गए वीडियो में सिराज ने सीएसके के खिलाफ मैच को लेकर बात करते हुए कहा,

मैं नई गेंद से विकेट लेने की कोशिश करूंगा। रुतुराज गायकवाड़ ने आखिरी गेम में काफी अच्छा खेला। कुछ शुरुआती विकेट लेने और सीएसके को बैकफुट पर लाने की कोशिश करेंगे।

सिराज इस सीजन आरसीबी के लिए प्रमुख तेज गेंदबाज की भूमिका निभाते हुए नजर आये हैं और उन्होंने अभी तक काफी अच्छा प्रदर्शन भी किया है। टीम में अपनी भूमिका को समझाते हुए उन्होंने आगे कहा,

“हमारी टीम में (नवदीप) सैनी और (काइल) जेमिसन हैं। इसलिए मैं उनसे इस बारे में चर्चा करता रहता हूं कि किस लेंथ पर गेंदबाजी करनी है और विकेट कैसा खेल रहा है। मैं वास्तव में जिम्मेदारी का आनंद ले रहा हूं और आरसीबी गेंदबाजी आक्रमण का एक महत्वपूर्ण सदस्य होने पर गर्व महसूस कर रहा हूं।

सिराज ने पहले चरण में जबरदस्त गेंदबाजी की थी

मोहम्मद सिराज ने इस सीजन अपनी गेंदबाजी में काफी सुधार दिखाया और इसकी वजह से आरसीबी के प्रदर्शन में काफी फायदा भी हुआ। सिराज ने नयी गेंद के साथ दवाब बनाया था और अंतिम के ओवरों में अपनी यॉर्कर और मिश्रण से बल्लेबाजों को गलतियां करने पर मजबूर किया। सिराज ने पहले चरण में 8 मैचों में 7.25 के बेहतरीन इकॉनमी रेट से 6 विकेट चटकाए थे।


Edited by Prashant Kumar

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now