Create
Notifications

महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तानी के 200वें मैच में चेन्नई की जीत के बाद दिया बड़ा बयान

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 19 Apr 2021
न्यूज़

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के लिए 200वें मैच में कप्तानी करते हुए टीम को जीत दिलाने में सफल रहे। पहले खेलते हुए 188 रन का बड़ा स्कोर खड़ा करने के बाद मैच में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को 45 रन से हराकर चेन्नई ने दर्शा दिया कि इस बार टीम बेहतर है और किसी भी टीम के सामने धाकड़ प्रदर्शन करने की क्षमता रखती है। मैच के बाद धोनी ने गेंदबाजी को लेकर अहम बात कही और विकेट के बारे में कहा कि हम यहाँ ज्यादा रन बनाना चाहते थे।

मैच के बाद धोनी ने कहा कि मैं हमेशा देखता हूं कि उस समय क्या सबसे अच्छा है। मुझे लगा कि सैम वास्तव में अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं और दीपक को लगता है कि उन्होंने नकल बॉल की बहुत कोशिश की और महसूस किया कि एक अच्छी शुरुआत (गेंद के साथ) महत्वपूर्ण थी। गेंद घूम भी रही थी और जोस रिवर्स स्वीप भी खेलते तो मैं ज्यादा नहीं सोचता। छठा गेंदबाज मायने रखता है, जब गेंद रुक रही थी तब वह मददगार होता है।

महेंद्र सिंह धोनी का पूरा बयान

सामान्य से थोड़ी कम ओस थी। मुझे लगा कि हमें ज्यादा से ज्यादा रन बनाने चाहिए और ज्यादा से ज्यादा स्कोर हासिल करने की कोशिश करनी चाहिए। पिछले कुछ वर्षों में बहुत कुछ बदल गया है और शुरुआत से ही हमने बहुत अच्छा माहौल बनाए रखा है और बहुत सारे गेंदबाज पिछले पम्प नहीं कर पाए लेकिन इस बार वे इन विकेटों पर गेंदबाजी का आनंद ले रहे हैं।

गौरतलब है कि चेन्नई के बड़े स्कोर में हर खिलाड़ी ने योगदान दिया और स्कोर को 188 रन तक पहुंचा दिया। इसके बाद मोईन अली और रविन्द्र जडेजा ने गेंदबाजी में शिकंजा कस दिया। दोनों ने मिलकर 5 विकेट चटकाए। रॉयल्स की टीम स्कोर के करीब जाने में भी सफल नहीं रही।

Published 19 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now