Create
Notifications

महेंद्र सिंह धोनी ने गेंदबाजों के साथ बनाई गई रणनीति का बड़ा खुलासा किया

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 22 Apr 2021
न्यूज़

चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) ने लगातार तीसरी जीत हासिल करते हुए इस बार आईपीएल में अपनी मजबूती का अहसास करा दिया है। केकेआर (KKR) को मैच में 18 रन से हराने के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) खुश नजर आए। धोनी ने मैच में फील्डिंग के समय अपनी रणनीति के बारे में बताया। उन्होंने बड़ा स्कोर खड़ा करने के बाद कुछ अहम बातें गेंदबाजों को कही, उनका खुलासा किया।

महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि सोलहवें ओवर से इस मैच में तेज गेंदबाज और बल्लेबाज के बीच में मुकाबला था। हम ज्यादा कुछ नहीं कर सकते थे और ना ही फील्डिंग अलग कर सकते थे। जिस साइड ने निष्पादन बेहतर किया वही इसमें आगे रह सकती थी। उनके पास अगर विकेट रहते तो मामला अलग हो सकता था। क्रिकेट में मैंने कई बार देखा है कि अगर आपने स्कोर किया है, तो कोई कारण नहीं है कि विपक्षी टीम वापस स्कोर न कर पाए। इसलिए हमेशा विनम्र रहना पसंद है।

महेंद्र सिंह धोनी का पूरा बयान

माही ने कहा कि खिलाड़ियों के लिए मेरी लाइनें थी कि हमें बोर्ड पर अच्छे रन मिल गए हैं लेकिन हम विनम्र रहें। आप बहुत जल्दी विकेट नहीं लेना चाहते हैं। 200 के स्कोर में बिग हिटर ही आते हैं इसलिए आप कुछ नहीं कर सकते। जडेजा ही एक विकल्प थे। पिच सूखा और टर्निंग था।

ऋतुराज गायकवाड़ को लेकर धोनी ने कहा कि वह कोई है जिसने पिछले आईपीएल में अपनी क्लास दिखाई है। आपको हमेशा यह आकलन करने की जरूरत है कि वह मानसिक रूप से कहां है। एक बार जब वह ऑफ गार्ड था, तो मैंने उससे पूछा कि तुम आज कैसा महसूस कर रहे हो? जब आप इस तरह का सवाल करते हो तो आपको प्रतिक्रिया देखने का इंतजार करना चाहिए। आप उसकी आँखों में देखो। उनकी प्रतिक्रिया में यह बताने के लिए काफी था कि उन्हें फटकार नहीं मिली। यही मनोविज्ञान में पूरे जीवन में लागू करने का प्रयास करता हूँ।

Published 22 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now