Create

मुजीब उर रहमान को अब तक नहीं मिला यूएई में एंट्री का वीजा

वह हैदराबाद के लिए अहम स्पिनर हैं
वह हैदराबाद के लिए अहम स्पिनर हैं

आईपीएल (IPL) का दूसरा चरण यूएई में कुछ ही दिनों बाद शुरू हो जाएगा। कई टीमों के दिग्गज खिलाड़ी आ चुके हैं और आने का सिलसिला भी चल रहा है। इस बीच अफगानिस्तान के क्रिकेटर मुजीब उर रहमान (Mujeeb Ur Rahman) को अभी तक वीजा नहीं मिल पाया है। सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के लिए मुजीब उर रहमान का होना खासा अहमियत रखता है।

हिंदुस्तान टाइम्स ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि इस पर अभी भी काम किया जा रहा है और मुजीब कब अपनी फ्रेंचाइजी में शामिल हो सकते हैं इसकी कोई स्पष्ट तारीख नहीं है। उनके एंट्री वीजा पर अभी भी काम किया जा रहा है और जल्द ही एक अपडेट सामने होना चाहिए।

मुजीब तो यूएई नहीं आए लेकिन खबरों के अनुसार उनके हमवतन राशिद खान और मोहम्मद नबी यूएई पहुँच गए हैं। दोनों खिलाड़ी क्वारंटीन पूरा करने के बाद टीम में शामिल हो जाएंगे। हालांकि सनराइजर्स हैदराबाद का पहला मुकाबला 22 सितम्बर को है। पहले चरण में खराब खेल के बाद हैद्राबाद की टीम चाहेगी कि इस बार प्रदर्शन में कोई कमी नहीं रहे।

उन्हें यूएई जाने के बाद क्वारंटीन होना पड़ेगा <p>
उन्हें यूएई जाने के बाद क्वारंटीन होना पड़ेगा

अलग-अलग देशों से आने वाले खिलाड़ियों के लिए क्वारंटीन नियमों में भी बदलाव किया गया है। कैरेबियन प्रीमियर लीग के अलावा श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका सीरीज से आने वाले खिलाड़ियों को दो दिन के लिए क्वारंटीन में रहना होगा। वहीँ इंग्लैंड से आने वाले लोगों के लिए छह दिनों का क्वारंटीन समय निर्धारित किया गया है।

टीमों ने तैयारी भी जमकर की है और अब मैदान पर उतरने के लिए तैयार होंगी। इंग्लैंड दौरे पर गई भारतीय टीम के खिलाड़ी यूएई आ गए हैं और क्वारंटीन नियमों को फॉलो करते हुए सीधा अपनी टीमों में शामिल हो जाएंगे। पहले चरण की बात करें, तो इसमें दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने सबसे बेहतर काम किया। दिल्ली की टीम तालिका में भी इस समय पहले स्थान पर है। दूसरे नम्बर पर चेन्नई सुपरकिंग्स का नाम आता है। इस टीम ने पिछले साल से सबक लेते हुए इस बार धाकड़ प्रदर्शन किया है। तीसरे और चौथे स्थान पर क्रमशः आरसीबी और मुंबई इंडियंस का नाम आता है।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment