Create
Notifications

फाफ डू प्लेसी को लेकर इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी का बड़ा बयान

फाफ डू प्लेसी ने आईपीएल में धाकड़ खेल का प्रदर्शन किया है
फाफ डू प्लेसी ने आईपीएल में धाकड़ खेल का प्रदर्शन किया है
Naveen Sharma
visit

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) के फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) ने कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) को 27 रनों से हराकर खिताब पर कब्जा किया। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई ने चौथी बार खिताब अपने नाम किया है। इस बीच इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी निक नाइट ने चेन्नई की सफलता में फाफ डू प्लेसी की भूमिका को महत्वपूर्ण बताया है।

नाइट का मानना है कि फाफ डू प्लेसी चेन्नई के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रहे हैं। पूर्व इंग्लिश बल्लेबाज नाइट ने कहा है कि जिस अंदाज से फाफ डू प्लेसी ने पूरे सीजन में निरंतर बेहतर प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि वह पूरे टूर्नामेंट में सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं क्योंकि आप उनके व्यक्तिगत प्रदर्शन को देखेंगे तो वह शानदार रहा है। वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कप्तानी कर चुके हैं और अपने अनुभव का प्रयोग करते हैं। आप जब मूल्यवान खिलाड़ी होते हो तब आप सिर्फ पिच पर ही नहीं बल्कि पिच के बाहर भी उपयोगी होते हो। मुझे लगता है कि उन्होंने टीम को वो सब दिया है।

वर्तमान कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे इस पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर का मानना है कि फाफ के साथ बल्लेबाजी करके ऋतुराज गायकवाड़ की बल्लेबाजी में भी सुधार हुआ है और युवा बल्लेबाज ने अपने खेल के स्तर में सुधार करने में सफलता हासिल की है।

शानदार रहा फाफ डू प्लेसी का प्रदर्शन

गौरतलब है कि दुबई में खेले गए फाइनल मुकाबले में डू प्लेसी ने 59 गेंदों में सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से 86 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को 192/3 के स्कोर तक पहुंचाया था। जवाब में कोलकाता की टीम नौ विकेट खोकर सिर्फ 165 रन ही बना सकी थी।

Congratulations to all the South Africans who competed in and claimed victory in the 2021 IPL Final with Chennai Super Kings. Notably Faf du Plessis who put in a Man of the match performance https://t.co/rC9QaIZ90r

वहीं मौजूदा सीजन में डू प्लेसी ने 16 मैचों में 45.21 की शानदार औसत और 138.20 के स्ट्राइक रेट से 633 रन बनाए थे। वह आईपीएल 2021 में ऋतुराज गायकवाड़ (635 रन) के बाद दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। अगर वह आउट नहीं होते तो शायद इस सीजन ऑरेंज कैप हासिल करने वाले बल्लेबाज बन जाते लेकिन किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now