Create

IPL 2021 - पीयूष चावला ने टी20 क्रिकेट का बड़ा रिकॉर्ड किया अपने नाम

पीयूष चावला गेंदबाजी के दौरान (Photo Cricket - IPLT20)
पीयूष चावला गेंदबाजी के दौरान (Photo Cricket - IPLT20)
reaction-emoji
सावन गुप्ता

आईपीएल (IPL) में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लेग स्पिनर पीयूष चावला (Piyush Chawla) ने शुक्रवार को टी20 क्रिकेट का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। पीयूष चावला अब भारत की तरफ से टी20 में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने ये उपलब्धि सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ मुकाबले के दौरान हासिल की।

पीयूष चावला ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में मुंबई इंडियंस के लिए अपना डेब्यू किया। उन्होंने 9वें ओवर में मोहम्मद नबी का विकेट निकाला और इसके साथ ही वो भारत की तरफ से टी20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। चावला के अब 250 मैचों में 263 विकेट हो गए हैं। इस दौरान उनका इकॉनमी रेट महज 7.47 का रहा है।

पीयूष चावला ने अमित मिश्रा का रिकॉर्ड तोड़ा

पीयूष चावला ने इस मामले में एक और दिग्गज स्पिनर अमित मिश्रा को पीछे छोड़ा। अमित मिश्रा ने 236 मैचों में 262 विकेट चटकाए हैं। अब चावला का एक विकेट ज्यादा हो गया है और उनके 250 मैच भी पूरे हो गए हैं। ये दोनों ही गेंदबाज आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में टॉप 5 में हैं।

आपको बता दें कि मुंबई इंडियंस ने शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 42 रन से हरा दिया। पहले खेलते हुए मुंबई ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 235 रन बनाए और जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आठ विकेट खोकर 193 रन ही बना पाई। हालांकि इस जीत के बावजूद मुंबई इंडियंस प्लेऑफ से बाहर हो गई। उनका नेट रन रेट अच्छा नहीं था और इसी वजह से वो अंतिम 4 में नहीं पहुंच पाए।

इशान किशन ने मुंबई इंडियंस की तरफ से जबरदस्त बल्लेबाजी की। उन्होंने महज 16 गेंद में ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया और कुल मिलाकर 32 गेंद पर 11 चौके और चार छक्के की मदद से 84 रनों की विस्फोटक पारी खेली।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...