Create
Notifications

'ऋषभ पन्त गेंदबाजों का दिमाग पढ़ने का प्रयास करते हैं'

ANALYST
Modified 15 Apr 2021
न्यूज़

भारत (India) के पूर्व ऑफ स्पिनर प्रज्ञान ओझा (Pragyan ojha) ने गुरुवार को मुंबई में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के क्रिकेट ज्ञान और खेल-पढ़ने की भावना की प्रशंसा की। ओझा ने कहा कि पन्त का गेम पढ़ने का तरीका शानदार है। वह गेंदबाजों की मानसिकता पढ़ने का प्रयास भी करते हैं।

स्पोर्ट्स टुडे से बातचीत में पन्त के बारे में ओझा ने कहा कि उनकी खेल-पढ़ने की भावना शानदार है। वह गेंदबाज के दिमाग को पढ़ने की कोशिश कर रहे हैं और गेंदबाज को हाथ से या पिच से चुनने की कोशिश नहीं कर रहे हैं। वह एक कदम आगे रहने की कोशिश कर रहे हैं। हर कोई एक कदम आगे रहना चाहता है लेकिन आप इसे कैसे करते हैं? आप यह कब करेंगे? ये बहुत महत्वपूर्ण है।

ओझा ने यह भी कहा कि निश्चित रूप से, आपने बहुत से क्रिकेटरों को यह कहते देखा होगा कि उनका खेल पढ़ने का गुण देश के लिए खेलने के बाद में आया है। लेकिन इस युवा को इतनी स्पष्टता मिली है कि वह गेंदबाज को पढ़ने का प्रयास कर रहा है कि गेंद कब मुड़ी और गेंदबाज की प्रतिक्रिया क्या रहेगी। यह एक अच्छी बात है।

ऋषभ पन्त ने की शानदार बल्लेबाजी

गौरतलब है कि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में बल्लेबाजी के दौरान अकेले ऋषभ पन्त ने ही धाकड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। अन्य सभी बल्लेबाज फ्लॉप सबित हुए। ऋषभ पन्त ने 32 गेंद पर 51 रन की पारी खेलकर एक बार फिर दर्शकों का दिल जीत लिया। पन्त ने अपनी इस पारी के दौरान 9 चौके जड़े लेकिन छक्के का प्रयास इस बार नहीं किया। इससे पता चलता है कि टीम की जरूरत के हिसाब से उन्होंने बल्लेबाजी की।

दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 147 रन का स्कोर खड़ा किया और राजस्थान रॉयल्स को इस स्कोर से पहले रोकने का दबाव उनके गेंदबाजों पर होगा।

Published 15 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now