Create

IPL 2021 - पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने राजस्थान रॉयल्स के लिए दी हैरान करने वाली प्रतिक्रिया 

संजय मांजरेकर ने राजस्थान रॉयल्स को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया
संजय मांजरेकर ने राजस्थान रॉयल्स को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

पूर्व भारतीय खिलाड़ी और क्रिकेट एक्सपर्ट संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने आईपीएल (IPL) 2008 की चैंपियन टीम राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह बहुत ही निराशाजनक फ्रेंचाइजी है। मांजरेकर का मानना है कि इस टीम ने आईपीएल के उद्घाटन सीजन में ट्रॉफी जीतने के बाद ऐसा कुछ भी नहीं किया जिसे सराहा जा सके।

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 2008 में दिग्गज शेन वॉर्न (Shane Warne) की कप्तानी में युवा खिलाड़ियों के दम पर ख़िताब जीता था लेकिन उसके बाद से यह टीम एक भी बार फाइनल में नहीं पहुंची है तथा प्लेऑफ में भी महज कुछ ही मौकों पर पहुंचने में कामयाबी पाई है। आईपीएल 2021 के मौजूदा सीजन में भी टीम को कई बार हार का सामना करना पड़ा है और प्लेऑफ के लिए टीम का रास्ता काफी मुश्किल हो चुका है।

संजय मांजरेकर ने अपने इंस्टाग्राम पर राजस्थान रॉयल्स vs रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होने मैच के प्रीव्यू के लिए साझा किये गए वीडियो में राजस्थान रॉयल्स की टीम पर निशाना साधा और कहा,

मेरे लिए राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी बहुत ही निराशाजनक है क्योंकि उस खिताब के बाद जो उन्होंने जीता था, ठीक इंडियन टी20 लीग की शुरुआत में, उसके बाद से वे बिलकुल भी चैंपियन की तरह नहीं खेले हैं।

मांजरेकर ने मौजूदा स्थिति से राजस्थान रॉयल्स को सबक लेने की सलाह दी

आईपीएल 2021 का पहला चरण राजस्थान रॉयल्स के लिए काफी ज्यादा परेशानी वाला रहा क्योंकि उनके कई प्रमुख इंग्लिश खिलाड़ी टूर्नामेंट से बाहर हो गए। पहले चरण में बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर चोट की वजह से बाहर हुए तो वहीं दूसरे चरण में जोस बटलर ने भी निजी कारणों से अपना नाम वापस ले लिया। इंग्लिश खिलाडियों की गैरमौजूदगी का राजस्थान को खामियाजा भुगतना पड़ा। इन सबको देखते हुए मांजरेकर ने राजस्थान को अपने स्क्वॉड में अधिक मात्रा में इंग्लिश खिलाड़ियों को शामिल ना करने की सलाह दी है। उन्होंने कहा,

आपको समझना होगा कि वे गायब हैं : जोफ्रा आर्चर, बेन स्टोक्स और बटलर। लेकिन मुझे लगता है कि राजस्थान रॉयल्स के लिए यह एक सबक है कि अपने स्क्वॉड में अधिक इंग्लिश खिलाड़ियों को शामिल करने का क्योंकि वे विभिन्न कारणों से अन्य देशों के खिलाड़ियों की तुलना में आईपीएल से ज्यादा गायब रहते हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment