Create

मुंबई इंडियंस में खेल चुका खिलाड़ी राजस्थान रॉयल्स में शामिल, स्टोक्स-बटलर हुए बाहर

एविन लुईस को आईपीएल में खेलने का अनुभव है
एविन लुईस को आईपीएल में खेलने का अनुभव है
reaction-emoji
Naveen Sharma

आईपीएल (IPL) के दूसरे चरण के लिए राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच रॉयल्स ने पुष्टि कर दी है कि जोस बटलर (Jos Butller) और बेन स्टोक्स (Ben Stokes) सीजन में नहीं खेलेंगे। उनकी जगह एविन लुईस (Evin Lewis) और ओशेन थॉमस (Oshane Thomas) को टीम में शामिल किया गया है। दोनों कैरेबियाई खिलाड़ी अभी सीपीएल में खेल रहे हैं।

जोस बटलर के बारे में पहले से ही खबरें सामने आई थी कि वह अपनी पत्नी के साथ रहेंगे क्योंकि उनके दूसरे बच्चे का जन्म होगा। ऐसे में बटलर ने इंग्लैंड और भारत के बीच चल रही टेस्ट सीरीज के बचे हुए दो मैचों से भी हटने का निर्णय लिया है।

बेन स्टोक्स ने मेंटल हेल्थ के लिए क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक लेने का निर्णय लिया है। वह अब कब मैदान पर लौटेंगे, इसके बारे में भी कोई जानकारी नहीं है। उनके अलावा जोफ्रा आर्चर भी पहले से ही बाहर हैं। आर्चर की चोट गहरी है और वह इस साल के लिए क्रिकेट से दूर रहेंगे। इंग्लैंड के साथ वह एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया भी नहीं जाएंगे। ऐसे में टीम की गेंदबाजी पर भी पूरा असर पड़ेगा। उसे देखते हुए थॉमस को टीम का हिस्सा बनाया गया है।

दोनों दिग्गज इस बार आईपीएल से बाहर हो गए हैं
दोनों दिग्गज इस बार आईपीएल से बाहर हो गए हैं

एविन लुईस को आईपीएल में खेलने का लम्बा अनुभव है। उनको मुंबई इंडियंस की टीम में 16 मुकाबले खेलने का मौका मिला था और इस दौरान उन्होंने 430 रन भी बनाए हैं। टॉप क्रम में वह टीम के लिए अहम खिलाड़ी साबित हो सकते हैं। इससे पहले भी रॉयल्स ने कुछ खिलाड़ियों को रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया था। एंड्रू टाई की जगह तबरेज शम्सी और जोफ्रा आर्चर की जगह ग्लेन फिलिप्स को टीम का हिस्सा बनाया गया था।

आईपीएल के पहले चरण में रॉयल्स का प्रदर्शन ख़ास नहीं रहा था। 7 मैचों में राजस्थान रॉयल्स ने 3 में जीत दर्ज की है। अंक तालिका में टीम पांचवें स्थान पर है। देखना होगा कि यूएई लेग में इस टीम का प्रदर्शन कैसा रहेगा। हालांकि इतने रिप्लेसमेंट के बाद टीम के लिए काम आसान तो नहीं होगा।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...