Create

IPL 2021 - रवि बिश्नोई ने उन 3 लेग स्पिनरों का नाम बताया जिनसे वे प्रभावित हैं

रवि बिश्नोई ने अभी तक सभी को प्रभावित किया है
रवि बिश्नोई ने अभी तक सभी को प्रभावित किया है

पंजाब किंग्स (PBKS) के लिए आईपीएल (IPL) में खेलने वाले युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) ने अपने छोटे से करियर में सभी को प्रभावित किया है। बिश्नोई आईपीएल में अपनी टीम को अक्सर विकेट चटकाकर देते हुए नजर आये हैं। हर युवा खिलाड़ी की तरह बिश्नोई भी कुछ बेहतरीन लेग स्पिनरों से उनकी कुछ ख़ास स्किल सीखने की इच्छा रखते हैं। बिश्नोई ने बताया कि वह सैमुअल बद्री, इमरान ताहिर तथा अमित मिश्रा जैसे दिग्गज स्पिन गेंदबाजों की कुछ खास चीजों का अनुसरण करना चाहते हैं।

पंजाब किंग्स का आईपीएल में इस सीजन प्रदर्शन औसत रहा लेकिन उनके लेग स्पिनर रवि बिश्नोई अपनी फिरकी से बल्लेबाजों को चकमा देते हुए नजर आये हैं इस सीजन बिश्नोई ने अभी तक 7 मैच खेले हैं और 6.00 की इकॉनमी से रन खर्च करते हुए 11 विकेट हासिल किये हैं।

पंजाब किंग्स के युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने खुलासा किया है कि वह बेहतर लेग स्पिन गेंदबाज बनने के लिए सैमुअल बद्री, इमरान ताहिर और अमित मिश्रा के विभिन्न गुणों को हासिल करना चाहेंगे।

बिश्नोई ने क्रिकेट डॉट कॉम से बात करते हुए कहा,

नई गेंद के साथ बद्री की सटीकता शानदार थी और वह एक ऐसी चीज है जिसका आप एक लेग स्पिनर के रूप में अनुसरण करना चाहते हैं। इसी तरह, कोई भी इमरान ताहिर के उत्साह को अपनाना चाहेगा, जो किसी भी समय गेंदबाजी के लिए तैयार रहते हैं और मिश्रा भाई सदाबहार हैं।

बिश्नोई ने आगे इमरान ताहिर और अमित मिश्रा के बारे में कहा,

ताहिर हमेशा विकेट लेने के लिए जाते हैं और मिश्रा एक पारंपरिक स्पिनर हैं जो हवा में फ्लाइट के माध्यम से बल्लेबाजों को चकमा देते हैं। तीनों विकसित हो रहे हैं और वे लंबे समय से खेल रहे हैं और अविश्वसनीय रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है और अपनी क्लास को बनाए रखा है।

बिश्नोई ने अपनी गेंदबाजी को लेकर भी दी प्रतिक्रिया

आईपीएल 2021 में अपनी गेंदबाजी को लेकर बिश्नोई ने खुलासा किया कि उनकी कोशिश ज्यादा से ज्यादा डॉट गेंदे डालने की होती है। उनका मांनना है कि अगर आप विकेट नहीं लेते हैं तो रनों को रोककर विपक्षी टीम पर दवाब बनाये रखना चाहिए। उन्होंने कहा,

बेशक, आप हमेशा हर गेंद पर एक विकेट लेना चाहते हैं लेकिन साथ ही, आप यह भी जानते हैं कि यह संभव नहीं है। हालाँकि, जो वास्तव में अधिक संभव है, वह यह है कि बल्लेबाजों को बहुत सारी डॉट गेंदें फेंककर और आसानी से हिट ना लगाने दिए जाएं तथा उन्हें नियंत्रण में रखा जाए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment