Create
Notifications

रविन्द्र जडेजा ने क्रिस गेल के बड़े IPL रिकॉर्ड की बराबरी की

reaction-emoji
Naveen Sharma

रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने आईपीएल (IPL) के इस सीजन के उन्नीसवें मैच में हर्षल पटेल के एक ही ओवर में धाकड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन कर एक नया रिकॉर्ड कायम कर दिया। उन्होंने चेन्नई की पारी के अंतिम ओवर में 37 रन जड़े जिसमें 5 छक्के और एक चौका शामिल था। इसके साथ ही वह आईपीएल में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। इस मामले में उन्होंने क्रिस गेल की बराबरी कर ली। गेल और जडेजा संयुक्त रूप से इस स्थान पर काबिज हो गए। गेल ने आरसीबी के लिए खेलते हुए कोच्चि टस्कर्स केरल के खिलाफ खेलते हुए यह कीर्तिमान स्थापित किया था। उनके खिलाफ प्रशांत परमेश्वरन गेंदबाजी कर रहे थे और यह मैच 2011 के आईपीएल में खेला गया था।

रविन्द्र जडेजा ने चेन्नई सुपरकिंग्स की पारी के अंतिम ओवर में हर्षल पटेल को आड़े हाथों लेते हुए पहली गेंद पर छक्का जड़ा। इसके बाद दूसरी गेंद पर भी छक्का आया। तीसरी गेंद पर छक्का मिलने के बाद जडेजा को अगली गेंद नो बॉल के कारण फ्री हिट मिली और इसे भी उन्होंने छह रन के लिए सीमा रेखा से बाहर भेज दिया। इसके बाद चौथी गेंद पर डबल लेने के बाद अगली दो गेंदों पर उन्होंने छक्का और चौका जड़ते हुए अंतिम ओवर में कुल 37 रन बटोरे और क्रिस गेल के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। गेल ने भी परमेश्वरन के ओवर में एक नो बॉल सहित कुल 7 गेंदें खेली और चार छक्कों के अलावा तीन चौके भी जड़े।

रविन्द्र जडेजा ने टीम को मजबूती पर पहुँचाया

जडेजा ने चेन्नई का स्कोर 191 रन तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने अपनी पारी में कुल 28 गेंदों का सामना करते हुए 5 छक्के और 4 चौकों की सहायता से नाबाद 62 रन की पारी खेली। बीसवें ओवर में उनकी तूफानी पारी से स्कोरबोर्ड अचानक बदल गयाा

चेन्नई के लिए फाफ डू प्लेसी ने भी अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 50 रन बनाए। आरसीबी के लिए अंतिम ओवर से पहले हर्षल पटेल के खाते में तीन ओवर में महज 14 रन देकर 3 विकेट थे लेकिन बाद में यह आंकड़ा 4 ओवर में 51 रन पर 3 विकेट हो गया।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...