Create

'गेम खत्म करने का मौका मिलने पर मैं इसे गहराई तक लेकर जाता हूँ'

रविन्द्र जडेजा  बैटिंग में अच्छा कर रहे हैं
रविन्द्र जडेजा बैटिंग में अच्छा कर रहे हैं

आईपीएल (IPL) का दूसरा चरण यूएई में शुरू होना है और इसको लेकर खिलाड़ी वहां पहुँच भी गए हैं। चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) ने पहले चरण में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया और तालिका में भी दूसरे नम्बर पर है। इस बीच रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने अपने खेल को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि मुझे गेम फिनिश करने का मौका मिलता है, तो मैं इसे गहराई तक लेकर जाता हूँ।

टाइम्स ऑफ़ इंडिया से बातचीत करते हुए जडेजा ने कहा कि मुझे मैच खत्म करना और अपनी टीम के लिए जीतना पसंद है। अब मुझे खुद पर विश्वास होने लगा है, बीच में रहने और समय निकालने के लिए खुद को ज्यादा मौके देने लगा हूँ। जब भी मुझे गेम खत्म करने का मौका मिलता है, मैं हमेशा मैच को गहराई से लेता हूं।

महेंद्र सिंह धोनी की सलाह को लेकर जडेजा ने कहा कि धोनी भाई मुझे कहते हैं कि जब भी मुझे मौका मिलता है, ऐसा लगना चाहिए कि मेरे ऊपर दबाव है। वही दबाव गेंदबाज के ऊपर भी है। खुद के बारे में नहीं बल्कि गेंदबाज के बारे में भी सोचो। उनका (धोनी) मेरे करियर पर काफी शानदार प्रभाव रहा है।

रविन्द्र जडेजा बैटिंग में चमके हैं

रविन्द्र जडेजा  चेन्नई के लिए अहम खिलाड़ी साबित हो सकते हैं
रविन्द्र जडेजा चेन्नई के लिए अहम खिलाड़ी साबित हो सकते हैं

उल्लेखनीय है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आने के बाद पिछले तीन सालों में रविन्द्र जडेजा ने खुद को बैटिंग में साबित किया है। उनके खेल भी पूरी तरह से बदल गया है। वह गेंदबाजी की तरह अब बल्लेबाजी भी करने लगे हैं और हर प्रारूप में धाकड़ खेल का प्रदर्शन करते हैं। जब वह क्रीज पर होते हैं, तो उनके बल्ले से रन आने की उम्मीद भी रहती है।

चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए आईपीएल के दूसरे चरण में जडेजा अहम खिलाड़ी साबित हो सकते हैं। यूएई के बड़े मैदानों पर जडेजा अपनी स्पिन गेंदबाजी से बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं। उनकी गेंद पड़ने के बाद तेजी से आती है, ऐसे में बल्लेबाजों के लिए काम आसान नहीं होगा।

चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम पहले चरण की तरह इस बार भी अपना बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखने का प्रयास करेगी। दूसरा चरण मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के मैच के साथ शुरू होगा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment