Create
Notifications

आरसीबी के कोच ने वनिंदू हसरंगा को टीम में लेने का कारण बताया

वनिंदू हसरंगा आईपीएल के सेकेंड हाफ में आरसीबी की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे
वनिंदू हसरंगा आईपीएल के सेकेंड हाफ में आरसीबी की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे
सावन गुप्ता
visit

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के हेड कोच माइक हेसन ने श्रीलंका के स्पिन ऑलराउंडर वनिंदू हसरंगा (Wanindu Hasaranga) को टीम में शामिल करने की बड़ी वजह बताई है। उन्होंने कहा है कि हसरंगा काफी समय से फ्रेंचाइजी के रडार पर थे और उनके लगातार बेहतरीन परफॉर्मेंस को देखते हुए उन्हें टीम में शामिल किया गया है।

वनिंदू हसरंगा की अगर बात करें तो वो एक जबरदस्त स्पिन गेंदबाज हैं। हाल ही में भारत के खिलाफ सीरीज में उनका परफॉर्मेंस काफी शानदार रहा था। उन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से जबरदस्त भूमिका निभाई थी। यही वजह है कि ए़डम जैम्पा के अपना नाम वापस लेने के बाद आरसीबी ने हसरंगा को साइन किया है। अब वो आईपीएल के सेकेंड हाफ में आरसीबी की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे।

वनिंदू हसरंगा को लेकर आरसीबी के कोच का बयान

हिंदुस्तान टाइम्स से खास बातचीत में माइक हेसन ने हसरंगा के साइनिंग को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

हमारे पास एक स्काउटिंग प्रोग्राम है जो पिछले दो सालों से काम कर रहा है। इसके जरिए दुनिया भर में क्रिकेट खेलने वाले हर एक खिलाड़ी के बारे में हमें जानकारी रहती है। वनिंदू हसरंगा हमारे रडार पर काफी समय से थे। यहां तक कि पिछले आईपीएल में भी हमें रिप्लेसमेंट की जरूरत थी और उन्हें बुलाने के लिए हमने कहा था। ऐसा नहीं है कि हाल ही में उनके परफॉर्मेंस की वजह से ऐसा हुआ है।"
हालिया समय में उनकी सफलता से हम हैरान नहीं हैं, वो काफी समय से बेहतरीन परफॉर्मेंस कर रहे हैं। हमे उनकी स्किल काफी पसंद है और वो एक मल्टी टैलेंटेड क्रिकेटर हैं। अगर युजवेंद्र चहल के साथ हम ओवरसीज स्पिनर का चयन करें तो फिर हसरंगा लोअर ऑर्डर में बैटिंग भी कर सकते हैं। इससे हमें काफी ऑप्शन मिल जाते हैं। इंडिया के खिलाफ उनका परफॉर्मेंस हमारे दिमाग में था लेकिन हम उससे हैरान नहीं थे।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की अगर बात करें तो उनका प्रदर्शन आईपीएल 2021 में अच्छा रहा है। टीम इस वक्त प्वॉइंट्स टेबल में तीसरे पायदान पर मौजूद है। यूएई की परिस्थितियों को देखते हुए हसरंगा का चयन एक बेहतरीन विकल्प माना जा सकता है।


Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now