Create
Notifications

आरसीबी की टीम स्वास्थ्य ढांचे की मदद के लिए जर्सी करेगी नीलाम

ANALYST
Modified 02 May 2021
न्यूज़

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 में अपने आगामी मैचों में से एक में एक विशेष नीली जर्सी पहनकर भारत में कोरोना वायरस से खिलाफ लड़ने वाले फ्रंटलाइन वर्कर्स को सम्मान देंगी। आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने एक वीडियो के जरिये इस बारे में घोषणा की है।आरसीबी की टीम के खिलाड़ियों के साइन युक्त जर्सी नीलामी कर पैसे जुटाए जाएँगे।

कोहली ने यह भी बताया कि वे भारत के स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे के लिए जर्सी पर साइन करते हुए इसे नीलाम करेंगे और धन जुटाया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के प्रसार के साथ हमारे देश में जो कुछ भी हो रहा है, उसका गहरा संबंध है। हमने पिछले सप्ताह चर्चा की है कि कैसे हम जमीनी स्तर पर मदद कर सकते हैं और इन कठिन समय में फ्रंटलाइन श्रमिकों की सहायता कर सकते हैं। आरसीबी ने उन प्रमुख क्षेत्रों की पहचान की है जिनमें ऑक्सीजन सहायता से संबंधित स्वास्थ्य सेवा के बुनियादी ढांचे में तत्काल मदद की आवश्यकता है और इस संबंध में वित्तीय योगदान दिया जाएगा।

आरसीबी का रहा है बेहतर प्रदर्शन

आरसीबी की टीम ने इस सीजन अब तक काफी अच्छा खेल दिखाया है। अब तक खेले गए सात मैचों में आरसीबी को पांच में जीत और दो में हार मिली है। अंक तालिका में आरसीबी की टीम इस समय तीसरे नम्बर पर है।

नीली जर्सी में स्वास्थ्य संदेश अहम रहेगा। आरसीबी की टीम को अपना अगला मैच केकेआर के खिलाफ तीन मई को होना है। आरसीबी ने अपने एक बयान में कहा कि आरसीबी इस खेल से सभी खिलाड़ियों के हस्ताक्षर वाली जर्सी को पैसे जुटाने और ऑक्सीजन समर्थन से संबंधित स्वास्थ्य सेवा के बुनियादी ढाँचे का समर्थन करने के लिए नीलाम करेगी।

गौरतलब है कि आरसीबी की टीम इससे पहले भी इस तरह के कैम्पेन करती रही है। विराट कोहली और एबी डीविलियर्स ने भी कोरोना की पिछली लहर में अपनी जर्सी और बैट नीलाम कर पैसे जुटाए थे।

Published 02 May 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now