Create

IPL 2021 - टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

रिकी पोंटिंग (Photo Credit - TOI)
रिकी पोंटिंग (Photo Credit - TOI)
reaction-emoji
सावन गुप्ता

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के हेड कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने आईपीएल 2021 (IPL) के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ मिली हार के बाद बड़ी प्रतिक्रिया दी है। रिकी पोंटिंग ने कहा है कि इस सीजन ये पहला मुकाबला है जब उनकी टीम पूरी तरह से मात खा गई और मुकाबले में दिखी ही नहीं।

केकेआर के खिलाफ हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स का आईपीएल 2021 में सफर यहीं पर समाप्त हो गया और उनका ट्रॉफी जीतने का सपना अधूरा रह गया। रिकी पोंटिंग टीम की इस हार से दुखी नजर आए और कहा कि दिल्ली कैपिटल्स इस मैच में हर मामले में पीछे रह गई। उन्होंने कहा,

अगर हम पूरे सीजन को देखें तो मुझे लगता है कि आज एक ऐसा मुकाबला था जिसमें हम पूरी तरह से हर मामले में पीछे रह गए। हमने अच्छी बैटिंग नहीं की और ज्यादा रन नहीं बना पाए। मध्यक्रम में हम लगातार विकेट गंवाते रहे। अगर शिमरोन हेटमायर और श्रेयस अय्यर आखिर तक ना होते तो फिर हम इतने रन भी ना बना पाते। इसलिए मुझे लगता है कि हम बुरी तरह से मात खा गए। निश्चित तौर पर इस तरह से फिनिश करना काफी निराशाजनक है।

आपको बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स ने शारजाह में खेले गए दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को तीन विकेटों से हरा दिया। पहले खेलते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 135 रन बनाए और जवाब में कोलकाता ने इस लक्ष्य को 20वें ओवर में सात विकेट खोकर हासिल कर लिया। आखिरी दो गेंद पर केकेआर को जीत के लिए छह रन चाहिए थे और राहुल त्रिपाठी ने अश्विन की गेंद पर शानदार छक्का लगाकर अपनी टीम को फाइनल में पहुंचा दिया।

लीग चरण में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद प्लेऑफ में धराशायी हुई दिल्ली कैपिटल्स की टीम

दिल्ली कैपिटल्स ने लीग चरण में बेहतरीन प्रदर्शन किया था और 10 मैचों में जीत हासिल करके वो प्वॉइंट्स टेबल में पहले पायदान पर रहे थे। हालांकि पिछले तीन मैचों से उन्हें लगातार हार का सामना करना पड़ा। सबसे पहले आखिरी लीग मैच में आरसीबी ने उन्हें हराया। इसके बाद पहले क्वालीफायर मुकाबले में सीएसके ने उन्हें मात दी और दूसरे क्वालीफायर मैच में केकेआर से हार का सामना करना पड़ा। इन तीनों ही मुकाबलों में दिल्ली कैपिटल्स को करीबी अंतर से शिकस्त झेलनी पड़ी और उनका आईपीएल जीतने का सपना अधूरा रह गया।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...