Create

IPL 2021 - ऋषभ पन्त को लेकर रिकी पोंटिंग की बड़ी भविष्यवाणी

ऋषभ पन्त दिल्ली की कप्तानी भी काफी अच्छी कर रहे हैं
ऋषभ पन्त दिल्ली की कप्तानी भी काफी अच्छी कर रहे हैं

ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) ने पिछले कुछ सालों में भारतीय टीम (Indian Team) के लिए बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया है, साथ ही आईपीएल में वह बतौर कप्तान अच्छा कर रहे हैं। इसको लेकर दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) का बयान आया है। पोंटिंग का कहना है कि ऋषभ पन्त को टीम इंडिया से बाहर निकालने के लिए किसी तगड़े खिलाड़ी को आना होगा। वह टीम से नहीं हटने वाले हैं।

अपने बेहतरीन खेल के दम पर ऋषभ पन्त तीनों प्रारूप में भारतीय टीम के लिए बतौर विकेटकीपर पहली पसंद बन गए हैं। रिकी पोंटिंग को लगता है कि लम्बे समय तक पन्त भारतीय टीम में बने रहेंगे। पिछले दो सालों में पन्त की परिपक्वता का दायरा भी काफी बढ़ गया है।

हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार पोंटिंग का कहना है कि मैं देख सकता था कि उनका खेल कितना विकसित हो गया था, मैं देख सकता था कि वह कितने परिपक्व हो गए और मैं यह भी देख सकता था कि वह हर प्रारूप की भारतीय टीम में किस तरह से आना चाहते हैं। अब मुझे लगता है कि उन तीन टीमों में से किसी एक में भी ऋषभ पन्त को बाहर करने के लिए बहुत अच्छे खिलाड़ी को आना होगा। उन्हें बाहर करना मुश्किल है।

आईपीएल में दिल्ली की टीम तालिका में नम्बर एक पर है
आईपीएल में दिल्ली की टीम तालिका में नम्बर एक पर है

उल्लेखनीय है कि आईपीएल में इस सीजन ऋषभ पन्त और रिकी पोंटिंग की जोड़ी ने कमाल किया है। पन्त ने बतौर कप्तान रिकी पोंटिंग से काफी कुछ सीखते हुए जिम्मेदारी को भी बखूबी समझा है। पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को हराने के बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम अंक तालिका में एक बार फिर से टॉप पर आ गई है। चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम नम्बर दो पर है।

ऋषभ पन्त ने हैदराबाद के खिलाफ मैच में बतौर कप्तान अपनी जिम्मेदारी से खेलने का प्रयास किया और 21 गेंदों का सामना करते हुए 35 रनों की नाबाद पारी खेली। इस पारी की बदौलत टीम ने हैदराबाद को 8 विकेट से हरा दिया। फील्डिंग के समय भी वह काफी शांत और एक्टिव नजर आए। यूएई लेग में आते ही इस तरह की शुरुआत दिल्ली के लिए उत्साह बढ़ाने वाली है।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment