Create

IPL 2021 - ऋषभ पन्त दिल्ली कैपिटल्स के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने

ऋषभ पन्त ने क्रीज पर टिककर खेलने का पूरा प्रयास किया
ऋषभ पन्त ने क्रीज पर टिककर खेलने का पूरा प्रयास किया

ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) ने आईपीएल (IPL) में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। वह दिल्ली कैपिटल्स (DC) के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। मंगलवार को केकेआर के खिलाफ मुकाबले में ऋषभ पन्त ने इस उपलब्धि को हासिल किया। हालांकि दिल्ली कैपिटल्स की टीम को मैच में 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

पन्त ने 2016 में फ्रेंचाइजी (तब दिल्ली डेयरडेविल्स) के लिए अपनी शुरुआत के बाद से अब तक 2390 रन बनाए हैं। पन्त ने दिल्ली फ्रेंचाइजी के लिए 79 मुकाबले खेले हैं। उनका औसत 35.96 है और एक शतक और 14 अर्द्धशतक के साथ उनका स्ट्राइक रेट 148.35 है। केकेआर के खिलाफ मैच में भी वह क्रीज पर टिककर खेल रहे थे लेकिन टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने में नाकाम रहे।

ऋषभ पन्त ने 39 रन की पारी खेली और टीम को सहारा प्रदान करने का पूरा प्रयास किया। उन्होंने इस पारी के लिए 36 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौके जड़े। कप्तान के रूप में अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए दिल्ली के लिए पन्त ने क्रीज पर टिकना उचित समझा लेकिन अन्य बल्लेबाजों ने निराश किया।

Moment hai bhai, moment hai 🤩@RishabhPant17 is now Delhi Capitals' all-time leading run-scorer 💙#YehHaiNayiDilli #IPL2021 #KKRvDC https://t.co/TDl55pvpFY

दिल्ली कैपिटल्स के लिए स्टीव स्मिथ ने भी 39 रन बनाए। उनके अलावा शिखर धवन ने भी 24 रन की पारी खेली। अन्य बल्लेबाज पूरी तरह से फ्लॉप रहे। शारजाह की धीमी पिच को दिल्ली के बल्लेबाज समझने में नाकाम रहे और एक के बाद एक आउट होते चले गए। इस तरह दिल्ली कैपिटल्स ने 9 विकेट खोकर 127 रन का स्कोर बनाया।

केकेआर की टीम के लिए लक्ष्य बड़ा नहीं था लेकिन उनके भी कुछ विकेट गिरे। शुभमन गिल ने 30 रनों की पारी खेली। उनके अलावा नितीश राणा ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और जिम्मेदारी के साथ खेलते रहे। उनके बल्ले से 27 गेंदों पर नाबाद 36 रन आए। केकेआर ने उन्नीसवें ओवर में 3 विकेट से जीत दर्ज कर ली। केकेआर के लिए इयोन मॉर्गन की फॉर्म एक बड़ी समस्या रही है। मॉर्गन इस मैच में बिना खाता खोले आउट हो गए। देखना होगा कि आने वाले मैचों में वह कैसी बैटिंग करते हैं।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment