Create

ऋषभ पन्त ने क्वारंटीन पूरा कर आते ही दी बड़ी प्रतिक्रिया

ऋषभ पन्त दूसरे चरण में भी टीम के कप्तान बने रहेंगे
ऋषभ पन्त दूसरे चरण में भी टीम के कप्तान बने रहेंगे

क्वारंटीन से बाहर आने के बाद दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) का मानना है कि टीम अपना वही प्रदर्शन जारी रखेगी जो आईपीएल के पहले चरण में किया था। ऋषभ पन्त का कहना है कि टीम का लक्ष्य सिर्फ जीत दर्ज करना है। इंग्लैंड से यूएई आने के बाद ऋषभ पन्त छह दिनों के अनिवार्य क्वारंटीन में थे।

ऋषभ पन्त का कहना है कि हमारा अंतिम लक्ष्य ट्रॉफी जीतना है, लेकिन हम अपनी प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित करने जा रहे हैं। उम्मीद है कि हम आईपीएल 2021 सीज़न के पहले हाफ में जिस तरह से खेलते थे, उसी तरह से खेलना जारी रख सकते हैं और हम इस साल आईपीएल ट्रॉफी जीत सकते हैं।

क्वारंटीन का समय पूरा कर अपनी टीम के खिलाड़ियों से मिलने के बाद पन्त उत्साहित नजर आ रहे थे। उन्होंने कहा कि क्वारंटीन के बाद खिलाड़ियों से मिलना शानदार रहा और ट्रेनिंग में समय बिताना भी अच्छा रहा।

इस सीजन आईपीएल के पहले चरण में ऋषभ पन्त दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान थे। श्रेयस अय्यर चोटिल थे इसलिए पन्त को जिम्मेदारी दी गई थी। अब अय्यर के वापस आने के बाद भी पन्त को ही दिल्ली कैपिटल्स के मैनेजमेंट ने कप्तान रखा है। ऐसे में जिम्मेदारी उनके ऊपर काफी बड़ी होगी।

इंग्लैंड से आने के बाद पन्त ने अपना क्वारंटीन पूरा कर लिया है
इंग्लैंड से आने के बाद पन्त ने अपना क्वारंटीन पूरा कर लिया है

यूएई की परिस्थितियों के बारे में बात करते हुए पन्त ने कहा कि यहाँ काफी गर्मी है। इन परिस्थितियों से अभ्यस्त होने के लिए मैंने क्वारंटीन के दौरान ज्यादा से ज्यादा समय अपनी बालकनी में बिताने का प्रयास किया है। अभ्यास के पहले सेशन में भाग लेते हुए भी मौसम की गर्मी महसूस हुई।

उल्लेखनीय है कि आईपीएल के पहले चरण में ऋषभ पन्त की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स का खेल काफी बेहतरीन रहा है। दिल्ली की टीम ने अंक तालिका में पहला स्थान हासिल किया है। इसी तरह का प्रदर्शन जारी रहने की स्थिति में दिल्ली की टीम को प्लेऑफ़ मद जाने से कोई नहीं रोक सकता है। यूएई के मैदानों में तेज गेंदबाजों के साथ स्पिनरों को भी मदद मिलती है। दिल्ली के लिए पिछले सीजन में एनरिक नॉर्टजे घातक रहे थे। इस बार भी उनसे उम्मीदें रहेंगी।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment