Create
Notifications

ऋषभ पंत आईपीएल के सेकेंड फेज में बने रहेंगे दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान, मिला बड़ा संकेत

ऋषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स ने अच्छा प्रदर्शन किया था
ऋषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स ने अच्छा प्रदर्शन किया था
SENIOR ANALYST

19 सितंबर से होने वाले आईपीएल (IPL) के सेकेंड फेज में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान बने रहेंगे। हाल ही में कुछ बातों से ऐसे संकेत मिले हैं कि पंत को कप्तानी से नहीं हटाया जाएगा और वे पूरे सीजन कप्तानी करेंगे।

आईपीएल के पहले चरण में श्रेयस अय्यर कंधे के चोट की वजह से टीम से बाहर हो गए थे। उनकी जगह ऋषभ पंत को कप्तान बनाया गया था। दिल्ली कैपिटल्स ने ऋषभ पंत की कप्तानी में भी अच्छा प्रदर्शन किया। पहले चरण में टीम ने सबसे बेहतर खेल दिखाते हुए अंक तालिका में पहला स्थान हासिल किया है। दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने आईपीएल 2021 के पहले चरण में 8 में से 6 मैच जीते।

वहीं श्रेयस अय्यर ने भी पिछले साल यूएई में बेहतरीन कप्तानी की थी और पहली बार दिल्ली कैपिटल्स को फाइनल में पहुंचाया था। हालांकि सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक श्रेयस अय्यर की मौजूदगी के बावजूद ऋषभ पंत दिल्‍ली कैपिटल्‍स का नेतृत्‍व करेंगे।

ऋषभ पंत ने इंग्लैंड में कप्तान के तौर पर प्रोमो किया शूट - सोर्स

बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई से बातचीत में कहा कि ऋषभ पंत के नाम का ऐलान करना महज औपचारिकता है और वही टीम के कप्तान बने रहेंगे। सोर्स ने बताया,

पिछले हफ्ते स्टार स्पोर्ट्स ने आईपीएल मैनेजमेंट की मदद से आगामी सीजन के लिए कुछ प्रोमो शूट किए थे। भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे और चौथे टेस्ट मैच के बीच के दौरान ये प्रोमो शूट हुए थे और इसमें आईपीएल टीमों के वो कप्तान शामिल थे जो इस वक्त इंग्लैंड दौरे पर हैं। विराट कोहली, रोहित शर्मा, के एल राहुल और ऋषभ पंत प्रोमो का हिस्सा थे। अगर बीसीसीआई या आईपीएल मैनेजमेंट को लगता कि कप्तानी कोई और करेगा तो फिर वो पंत से प्रोमो शूट ना करवाते। दिल्ली कैपिटल्स अभी ऐलान करे या बाद में पंत ही टीम के कप्तान बने रहेंगे।

आपको बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम अपने सेकेंड फेज की शुरूआत सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले से करेगी। ये मैच 22 सितंबर को खेला जाएगा।

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now