Create

IPL को लेकर राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी का अहम बयान

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में एक अच्छा प्रदर्शन किसी खिलाड़ी को राष्ट्रीय स्तर पर पहुंचा सकता है और कई भारतीय खिलाड़ियों ने आईपीएल में अपने शानदार प्रदर्शन के आधार पर भारतीय जर्सी पहनी है। इनमें पांड्या ब्रदर्स और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का नाम प्रमुखता से लिया जा सकता है। उनके अलावा भी कई खिलाड़ी आईपीएक के रास्ते से भारतीय टीम में आए। राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) से खेलने वाले रियान पराग (Riyan Parag) को भी कुछ ऐसा ही लगता है।

टाइम्स इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार रियान पराग ने कहा कि मुझे लगता है कि आईपीएल का पहला हाफ मेरे लिए अच्छा रहा, लेकिन मैं रॉयल्स के लिए और मैच जीतने के मामले में बेहतर कर सकता था। लेकिन मैं अपने आप पर बहुत कठोर नहीं होने जा रहा हूं क्योंकि मुझे अपनी क्षमताओं पर विश्वास है और मुझे पूरा भरोसा है कि कड़ी मेहनत के दम पर मैं यूएई में जाकर बदलाव लाने में सक्षम हूँ। यह टूर्नामेंट मुझे अपनी क्षमता के अनुसार सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने और सीनियर राष्ट्रीय टीम के लिए जगह बनाने का मौका भी देता है।

रियान पराग ने कहा भी कहा कि मुझे लगता है कि प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए हमारे पास वास्तव में अच्छा मौका है। हम टेबल पर पांचवें नंबर पर हैं और हमारे पास खेलने के लिए सात और मैच हैं। साथ ही हम पिछले सीजन से यूएई की स्थितियों को अच्छी तरह से जानते हैं।

हालांकि राजस्थान रॉयल्स का खेल इस बार ज्यादा अच्छा नहीं रहा है, तो इसे बुरा भी नहीं कह सकते। पिछले साल यूएई में खेलते हुए इस टीम का खेल खराब रहा था। इसके बाद टीम में भी कुछ बदलाव देखने को मिले थे। स्टीव स्मिथ को बाहर कर संजू सैमसन को कप्तान बनाया गया था। इस सीजन में लीग चरण के आधे मैच राजस्थान की टीम पहले ही खेल चुकी है। ऐसे में देखना होगा कि बचे हुए मैचों में प्रदर्शन कैसा रहेगा।

हालांकि इस बार टीम के पास कुछ बड़े नाम हैं जिनमें क्रिस मॉरिस, जोस बटलर, आदि शामिल हैं। इसके साथ जोफ्रा आर्चर चोट के कारण बाहर हैं और बेन स्टोक्स अभी ब्रेक पर हैं। उनके आने के बारे में फ़िलहाल कोई जानकारी नहीं है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment