Create

IPL 2021 - रोहित शर्मा ने आईपीएल का बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया

रोहित शर्मा ने बेहतरीन शुरुआत कर यह उपलब्धि हासिल की (फोटो - IPL)
रोहित शर्मा ने बेहतरीन शुरुआत कर यह उपलब्धि हासिल की (फोटो - IPL)

आईपीएल (IPL) में केकेआर के खिलाफ मुकाबले में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एक नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया। वह किसी भी सिंगल टीम के खिलाफ 1 हजार रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। आईपीएल में इससे पहले किसी भी बल्लेबाज ने सिंगल टीम के खिलाफ 1000 रन नहीं बनाए। केकेआर के खिलाफ रोहित शर्मा का बल्ला हमेशा चला है और वह इस टीम के खिलाफ 1 हजार रन पूरे करने में सफल रहे।

अबुधाबी में आईपीएल के 34वें मैच से पहले रोहित शर्मा को केकेआर के खिलाफ 1000 रन पूरे करने के लिए 18 रन की जरूरत थी। पावरप्ले के पहले चार ओवरों में चार चौके जमाते हुए रोहित शर्मा ने 29वें मैच में यह उपलब्धि अपने नाम कर ली। पावरप्ले में रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक ने तेजी से बैटिंग की। हालांकि रोहित शर्मा बाद में सुनील नारेन की गेंद पर 33 रन बनाकर आउट हो गए। नारेन ने उन्हें कुल 9वीं बार आउट कर दिया।

रोहित शर्मा शनिवार को चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस के यूएई लेग के पहले गेम से चूक गए थे लेकिन गुरुवार को 5 बार के चैंपियन का नेतृत्व करने के लिए वह वापस आ गए। रोहित ने मैच की पहली गेंद पर चौका लगाकर शुरुआत की और कुछ आकर्षक स्ट्रोक खेले, जबकि केकेआर के कप्तान इयोन मॉर्गन ने पावरप्ले के पहले 3 ओवरों में स्पिन गेंदबाजों के साथ जाने के निर्णय लिया लेकिन सफलता नहीं मिली। मुंबई के ओपनरों ने 78 रन जोड़े।

Rohit Sharma crosses 1000 runs against KKR 😯👏First-ever batter to reach this milestone against any team in IPL 😎#OneFamily #MumbaiIndians #IPL2021 #MIvKKR

केकेआर के खिलाफ आईपीएल में रोहित शर्मा ने 6 अर्धशतक जमाए हैं। इसके अलावा उनके बल्ले से एक शतकीय पारी भी केकेआर के विरुद्ध आई है। सुरेश रैना सिंगल टीम के खिलाफ 1000 रन बनाने के मामले में रोहित शर्मा के करीब हैं लेकिन वह कब ऐसा कर पाते हैं, यह देखने वाली बात होगी। रैना के नाम केकेआर के खिलाफ 955 रन है। डेविड वॉर्नर ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 943 रन बनाए हैं।

रोहित शर्मा को इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज के दौरान थोड़ी चोट लगी थी लेकिन पिछले मैच में रेस्ट करने के बाद वह वापस फिट नजर आ रहे हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment