Create

'रोहित शर्मा को मुंबई इंडियंस के लिए बेहतर प्रदर्शन करना चाहिए'

रोहित शर्मा इस समय बेहतरीन फॉर्म में हैं
रोहित शर्मा इस समय बेहतरीन फॉर्म में हैं
reaction-emoji
Naveen Sharma

पूर्व भारतीय खिलाड़ी सबा करीम (Saba Karim) का कहना है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लाल गेंद क्रिकेट की फॉर्म को आईपीएल (IPL) में भी जारी रखते हुए बेहतर प्रदर्शन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुंबई इंडियंस ने कई बार ट्रॉफी जीती है और रोहित शर्मा कप्तान हैं इसलिए बैटिंग में सुधार की आवश्यकता है।

खेलनीति यूट्यूब चैनल पर बातचीत में सबा करीम ने कहा कि रोहित शर्मा की बैटिंग में सुधार करने की जरूरत है। वह कप्तान हैं और उनकी कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम ट्रॉफी जीत रही हैं। यह अलग चीज है। उनके पास कई मैच विनर हैं इसलिए रोहित का प्रदर्शन ज्यादा आकर्षण का केंद्र नहीं रहता। टीम में उनका सबसे अहम किरदार बल्लेबाज के रूप में है। हर बार वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बेहतरीन फॉर्म में होते हैं लेकिन इसे आईपीएल में बरकरार रखने में नाकाम हो जाते हैं।

करीम ने यह भी कहा कि जब आप लंबे समय से कप्तानी कर रहे होते हैं, तो आपका ध्यान, तैयारी और स्वभाव खराब हो जाता है। आप एक कप्तान के रूप में बल्लेबाजी और गेंदबाजी रणनीतियों पर अधिक सोचते हैं। एक कप्तान के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि जब वह बल्लेबाजी के लिए जाए तो उसमें स्पष्टता हो।

 रोहित शर्मा पर कोई दबाव नहीं है<p>
रोहित शर्मा पर कोई दबाव नहीं है

गौरतलब है कि रोहित शर्मा ने इंग्लैंड दौरे पर लाल गेंद क्रिकेट में बेह्त्रीन्न फॉर्म दर्शाई है। वह एक शतक जड़ने में भी सफल रहे हैं। ऐसे में आईपीएल के दौरान भी उनसे उम्मीदें होना लाजमी है। देखना होगा कि बतौर कप्तान इस बार वह मुंबई के लिए कैसी बल्लेबाजी करते हैं। पहले चरण में रोहित का प्रदर्शन खास नहीं रहा है। हालांकि टीम अंक तालिका में टॉप चार में शामिल है। ऐसे में मुंबई इंडियंस पर नजरें जरुर रहेंगी। पिछली बार यूएई में मुंबई ने खिताबी जीत हासिल की थी।

रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक की जोड़ी बेहतरीन खेल दिखाने में सफल रहेगी, तो विपक्षी टीमों के लिए काम मुश्किल हो जाएगा। मुंबई की टीम को एकजुट होकर सामूहिक प्रयास करना होगा। पिछले आईपीएल में टीम ने कुछ ऐसा ही खेल दिखाया था और ख़िताब भी हासिल किया था।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...