Create
Notifications

IPL 2021 - "मुंबई इंडियंस की खराब बल्लेबाजी के लिए किसी एक खिलाड़ी को जिम्मेदार ठहराना सही नहीं है"

इशान किशन का इस सीजन अभी तक बल्ले के साथ प्रदर्शन निराशाजनक रहा है
इशान किशन का इस सीजन अभी तक बल्ले के साथ प्रदर्शन निराशाजनक रहा है
Prashant Kumar
visit

क्रिकेट के खेल में कभी भी परिस्थितियां बदल सकती हैं और यह बात मुंबई इंडियंस (MI) की टीम के लिए अभी तक इस आईपीएल (IPL 2021) सीजन पूरी तरह से सही साबित होती नजर आ रही है। पिछले सीजन यूएई में ही इस टीम ने जबरदस्त खेल दिखाया था और उसमें टीम के बल्लेबाजों का अहम योगदान था। हालांकि इस सीजन यह टीम तथा पिछले सीजन टीम के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज इशान किशन (Ishan Kishan) दोनों ही संघर्ष कर रहे हैं। आरसीबी के खिलाफ हार के बाद कई लोगों ने उन्हें मुंबई के खराब बल्लेबाजी प्रदर्शन का जिम्मेदार ठहराया। हालांकि पूर्व भारतीय खिलाड़ी सबा करीम (Saba Karim) ने अकेले इशान को मुंबई के खराब प्रदर्शन के लिए जिम्मेदार मानने से इंकार कर दिया।

आईपीएल 2021 के 39वें मैच में मुंबई की टीम आरसीबी के द्वारा दिए गए 166 रनों के लक्ष्य को नहीं चेस कर पाई और टीम महज 111 रन पर ढेर हो गयी।

सबा करीम ने यूट्यूब पर खेलनीति चैनल पर साझा किये गए वीडियो में मुंबई के सभी बल्लेबाजों को इस खराब प्रदर्शन के लिए जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा,

आपको स्थिति और परिस्थितियों के अनुसार बल्लेबाजी करने की आवश्यकता होगी। एक युवा जितनी जल्दी इसे समझ ले उतना ही उसके और टीम के लिए बेहतर है। लेकिन इसके लिए सिर्फ एक खिलाड़ी पर दोष देना उचित नहीं है। यदि आप मध्य या निचले मध्यक्रम में देखें तो कोई भी रन नहीं बना पाया। मुंबई इंडियंस के साथ ऐसी स्थिति कभी नहीं देखी।

आईपीएल के इस सीजन में इशान किशन पहले चरण तथा इसके बाद अब दूसरे चरण में भी रन बनाने के लिए जूझते हुए दिख रहे हैं। इस सीजन के 8 मैचों में किशन ने 86.99 के खराब स्ट्राइक रेट से महज 107 रन बनाये हैं।

इशान किशन को विराट कोहली का मिला साथ

आरसीबी के खिलाफ मैच में किशन 9 रन बनाकर आउट हो गए और मैच के बाद काफी निराश नजर आ रहे थे। मैच खत्म होने के बाद आरसीबी के कप्तान विराट कोहली तुरंत इशान किशन के पास गए और उनसे बातचीत करते हुए दिखे।

इन दोनों की बातचीत का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now