Create

हार्दिक पांड्या को टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल करने पर पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने उठाया सवाल

हार्दिक पांड्या आईपीएल में मुंबई के लिए दोनों मैच नहीं खेले हैं
हार्दिक पांड्या आईपीएल में मुंबई के लिए दोनों मैच नहीं खेले हैं
reaction-emoji
निरंजन

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम (Indian team) की घोषणा की जा चुकी है और इसमें हार्दिक पांड्या का नाम भी शामिल है। बतौर ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को शामिल किया गया है। हालांकि आईपीएल में यूएई लेग में मुंबई इंडियंस के दो मैचों में हार्दिक नहीं खेले हैं। ऐसे में उनके भारतीय टीम में चयन पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। पूर्व भारतीय खिलाड़ी सबा करीम ने इस पर अपनी बात रखी है।

सबा करीम ने अपने यूट्यूब चैनल खेलनीति पर बातचीत में कहा कि वह (हार्दिक) बड़े खिलाड़ी हैं। लेकिन अब सवाल यह है कि जब उन्हें भारतीय टीम के लिए चुना गया, तो क्या वह पूरी तरह फिट थे या नहीं? अगर वह फिट थे तो यह जायज है। लेकिन अगर नहीं, तो फिर यह चोट कब हुई? अगर वह उस चोट को झेल रहे थे तो उन्हें क्यों चुना गया? सामान्य नियम है कि आपको अपनी फिटनेस साबित करनी होगी और एनसीए में जाकर वापस आना होगा। यह नियम सभी पर लागू होता है। सवाल सही है लेकिन हम नहीं जानते कि वास्तव में पांड्या के साथ क्या हुआ था।

सबा करीम का पूरा बयान

आईपीएल 2021 में इशान किशन के रन नहीं आ रहे लेकिन सबा करीम ने उनके चयन को सही बताया। उन्होंने कहा कि भारत के लिए कुछ टी20 और वनडे मैचों में इशान किशन के रन रन आए हैं जो सकारात्मक संकेत हैं। सूर्यकुमार यादव को लेकर भी उन्होंने कहा कि हम जजमेंटल होकर जल्दी प्रतिक्रिया देते हैं। क्रिकेट फैन्स के रूप में हमें इशान किशन और सूर्यकुमार यादव को धैर्य रखकर देखना चाहिए।

गौरतलब है कि यूएई में आईपीएल के पिछले दोनों मैचों में हार्दिक पांड्या नहीं खेले हैं। मुंबई इंडियंस की टीम उनके बिना ही मैदान पर उतरी है। हालांकि उनकी चोट को लेकर पूरी तरह से चीजें बाहर भी नहीं आ रही हैं। पूरी तरह से शायद वह फिट नहीं होंगे या कोई छोटी चोट ने उन्हें परेशान किया है। आने वाले समय में इन चीजों के ऊपर से पर्दा जरुर उठ जाएगा लेकिन फ़िलहाल उनको टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल करने पर सवाल खड़े हो रहे हैं।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...