Create
Notifications

संजय मांजरेकर ने एमएस धोनी की बढ़ती उम्र पर कही बड़ी बात

Photo Courtesy - Indian Premier League
Photo Courtesy - Indian Premier League
Rahul
SENIOR ANALYST

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व बल्लेबाज व मौजूदा कमेंटेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया रखी है। संजय मांजरेकर का मानना है कि एमएस धोनी आखिरकार आगामी आईपीएल (IPL 2021) में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए नई भूमिका निभाने को तैयार हो गए हैं। संजय मांजरेकर के मुताबिक चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी ने "जीवन के तथ्यों" को स्वीकार कर लिया है। एमएस धोनी अब आगामी आईपीएल में आपको बतौर कप्तान ज्यादा नजर आयेंगे, बल्कि एक बल्लेबाज के रूप में वह लिमिटेड ही दिखेंगे। क्योंकि आईपीएल के पहले हाफ में उन्होंने सैम करन (Sam Curran) और रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को अपने से पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया था।

संजय मांजरेकर ने इन्स्टाग्राम पर एमएस धोनी की बढ़ती उम्र और अनुभव को लेकर संक्षिप्त में कहा कि ध्यान देने योग्य बात यह थी कि पिछले चरण में महेंद्र सिंह धोनी खुद एक प्रभावशाली खिलाड़ी के रूप में अपनी सीमाओं को महसूस कर रहे थे। वह बल्लेबाज से ज्यादा कप्तान का किरदार निभा रहे थे। इससे यही साबित होता है कि एक महान व्यक्ति या खिलाड़ी जीवन के तथ्यों और उम्र बढ़ने के साथ भी परिचित हो गया है।

संजय मांजरेकर ने कप्तान एमएस धोनी के कुछ फैसलों पर बात की और बताया कि मोईन अली (Moeen Ali) ने पिछले आईपीएल हाफ में शीर्ष क्रम पर अपनी बल्लेबाजी से एक नई उम्मीद जगाई। "धोनी यही करते हैं, वह लोगों से उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन निकलवाते हैं।" मोईन अली एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी है। वह अच्छी गेंदों को चौके और छक्के मारने की क्षमता रखते हैं। इसलिए एमएस धोनी ने उन्हें सुरेश रैना (Suresh Raina) से पहले नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने भेजा। हालांकि एमएस धोनी भी कई मौकों पर निचले क्रम में बल्लेबाजी करने आये। क्योंकि उन्होंने कप्तान का रोल समझते हुए यह फैसले लिए न कि एक बल्लेबाज के तौर पर।

एमएस धोनी को हाल ही में आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के लिए टीम इंडिया का मेंटर चुना गया है। आईपीएल के बाद वह सीधा भारतीय टीम के साथ जुड़ जायेंगे।

Edited by Rahul
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now