Create

IPL 2021 - संजय मांजरेकर ने दिल्ली कैपिटल्स के ऋषभ पंत को कप्तान बनाये रखने के निर्णय को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया 

ऋषभ पंत दूसरे चरण में भी कप्तानी करते हुए नजर आएंगे
ऋषभ पंत दूसरे चरण में भी कप्तानी करते हुए नजर आएंगे

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के पहले चरण से पहले जब दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान श्रेयस अय्यर के टूर्नामेंट से बाहर होने की खबर आयी थी तब टीम मैनेजमेंट ने युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को टीम का नया कप्तान नियुक्त किया था। हालांकि बाद में टूर्नामेंट के स्थगित होने के बाद सब को उम्मीद थी कि दूसरे चरण में श्रेयस अय्यर वापसी के बाद फिर से कप्तानी संभालेंगे लेकिन दिल्ली कैपिटल्स ने पंत को ही कप्तान के रूप में दूसरे चरण में भी जिम्मेदारी निभाने के लिए चुना है । दिल्ली कैपिटल्स के पंत को कप्तान बनाये रखने के निर्णय की पूर्व भारतीय खिलाड़ी और कमेंटेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने भी सराहना की।

पहले चरण में दिल्ली कैपिटल्स ने ऋषभ पंत की कप्तानी में बहुत ही शानदार खेल दिखाया था और पंत भी बतौर कप्तान काफी अच्छे से जिम्मेदारी निभाते हुए नजर आये। दिल्ली ने पहले चरण में आठ में से छह मैचों में जीत दर्ज कर अंकतालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया हुआ था। टीम के अच्छे प्रदर्शन के कारण ही टीम मैनेजमेंट ने पंत को कप्तान बनाये रखने का निर्णय लिया।

DafaNews के द्वारा जारी एक वीडियो में दिल्ली कैपिटल्स बनाम सनराइज़र्स हैदराबाद के बीच मुकाबले का प्रीव्यू करते हुए संजय मांजरेकर ने कहा,

जब मैं दिल्ली को देखता हूं, मैं उनके कप्तान को देखता हूं और मुझे लगता है कि उनके मैनेजमेंट ने ऋषभ पंत को कप्तान के रूप में जारी रखने का एक शानदार निर्णय लिया क्योंकि वह टीम में एक स्वचालित पसंद हैं।
यह श्रेयस अय्यर को खुद को बल्लेबाज के रूप में साबित करने के लिए थोड़ा दबाव में भी डालेगा और मुझे लगता है कि ऋषभ पंत में जन्मजात नेतृत्व की क्वालिटी है और एक स्ट्रीट स्मार्ट क्रिकेटर है इसलिए मुझे खुशी है कि उन्होंने कप्तान के रूप में ऋषभ पंत के साथ जारी रखा है।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम हैदराबाद के खिलाफ दूसरे चरण की करेगी शुरुआत

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में दिल्ली कैपिटल्स की टीम अपना पहला मैच आज शाम को सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ खेलेगी। दिल्ली की टीम की कोशिश होगी कि पहले चरण में किए गए अपने शानदार प्रदर्शन को दूसरे चरण में भी जारी रखे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment