Create

IPL 2021 - संजय मांजरेकर ने रविंद्र जडेजा की बल्लेबाजी को लेकर उठाये सवाल 

रविंद्र जडेजा को लेकर मांजरेकर की प्रतिक्रिया
रविंद्र जडेजा को लेकर मांजरेकर की प्रतिक्रिया
reaction-emoji
Prashant Kumar

आईपीएल (IPL) के पिछले दो सीजन में रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने अपने बल्लेबाजी में शानदार सुधार किया और उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को कई अहम मैच बल्ले से जितवाए हैं। जडेजा के हालिया शानदार प्रदर्शन के बावजूद पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने जडेजा की बल्लेबाजी पर सवाल उठाते हुए प्रतिक्रिया दी है। मांजरेकर का मानना है कि जडेजा तेज गेंदबाजों के खिलाफ बल्लेबाजी करने में उतने माहिर नहीं है और अगर लगातार उन्हें ऐसा करना पड़ा तो वह कामयाब नहीं होंगे।

आईपीएल 2021 की बात की जाए तो इस सीजन जडेजा ने बल्ले के साथ जबरदस्त तरीके से योगदान दिया है। उन्होंने अभी तक 10 मैचों में 179 रन बनाये हैं और उनका स्ट्राइक रेट 146.72 का तथा औसत लगभग 60 का है। इस सीजन उन्होंने हर्षल पटेल तथा प्रसिद्ध कृष्णा के खिलाफ अपने बल्ले का जबरदस्त कौशल दिखाया था।

ईएसपीएन क्रिकइंफो पर रविंद्र जडेजा को लेकर बात करते हुए संजय मांजरेकर ने कहा,

मैं अभी भी जडेजा की बल्लेबाजी को लेकर आश्वस्त नहीं हूं, खासकर सीएसके ने उन्हें जो भूमिका दी है। अगर उन्हें हर मैच में समान भूमिका मिलती है, तो क्या वह अच्छी गति वाले तेज गेंदबाजों के खिलाफ अपने प्रदर्शन को जारी रख पाएंगे या नहीं? क्योंकि अब तक वह प्रसिद्ध कृष्णा और हर्षल पटेल जैसे गेंदबाजों पर आक्रमण कर चुके हैं। यह देखा जाना बाकी है कि क्या वह उन तेज गेंदबाजों के खिलाफ भी उतनी ही आक्रामक बल्लेबाजी कर पाएंगे जो अच्छी गति के साथ उन पर आक्रमण करेंगे।
youtube-cover

मांजरेकर के मुताबिक धोनी अपने तेज गेंदबाजों के साथ सहज नजर आ रहे हैं

संजय मांजरेकर का भी मानना है कि इस सीजन धोनी तेज गेंदबाजों के साथ काफी सहज नजर आ रहे हैं और उनका अच्छे से इस्तेमाल भी कर रहे। उन्होंने कहा,

ऐसा लगता है कि आईपीएल में पहली बार धोनी अपने तेज गेंदबाजों, या सीम गेंदबाजों के साथ सहज महसूस कर रहे हैं। जैसे वह धीमी गति वाली पिचों में अपने स्पिनरों को रोटेट करते थे, वैसे ही वह अपने तेज गेंदबाजों को अच्छी तरह से रोटेट कर रहे हैं। और ऐसा लगता है कि वह इसका आनंद ले रहे हैं। परिणाम भी काफी अच्छे प्राप्त हुए हैं।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...