Create
Notifications

IPL 2021 - शिखर धवन को लेकर संजय मांजरेकर का बड़ा बयान

यूएई लेग में शिखर धवन का बल्ला ज्यादा नहीं चला है
यूएई लेग में शिखर धवन का बल्ला ज्यादा नहीं चला है
निरंजन

पूर्व भारतीय खिलाड़ी संजय मांजरेकर का कहना है कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम काफी हद तक शिखर धवन पर भरोसमंद है। अगर धवन के बल्ले से रन निकलते हैं तो दिल्ली कैपिटल्स पूरी तरह से एक अलग ही टीम नजर आती है। केकेआर के खिलाफ दूसरे क्वालीफायर मैच से पहले संजय मांजरेकर ने यह प्रतिक्रिया दी है।

धवन इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के लिए 15 मैचों में 551 रनों के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। हालाँकि उनके अधिकांश रन भारत में टूर्नामेंट के पहले चरण के दौरान आए। यूएई में आईपीएल की बहाली के बाद से दिल्ली के इस सलामी बल्लेबाज ने सात मैचों में 24 के औसत से सिर्फ 171 रन ही बनाए हैं।

मांजरेकर का कहना है कि कागज़ पर दिल्ली कैपिटल्स की टीम दुर्जेय है। पृथ्वी शॉ सनसनीखेज रहे हैं लेकिन अगर धवन रन बनाते हैं, तो वे (DC) पूरी तरह से अलग दिखते हैं। शिखर धवन थोड़ा ऑफ नजर आ रहे हैं। दिल्ली का बल्लेबाजी क्रम नीचे के ऑर्डर में कमजोर दिख रहा है।

मार्कस स्टोइनिस को लेकर मांजरेकर ने कहा कि इस खिलाड़ी के रिप्लेसमेंट के तौर पर दिल्ली को खिलाड़ी नहीं मिला। टॉम करन खेले लेकिन उन्हें आवेश खान को सपोर्ट देने के लिए खिलाया गया था।

मांजरेकर ने केकेआर के खिलाफ क्वालीफायर मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम में स्टीव स्मिथ को शामिल करने का सुझाव भी दिया है। इसके अलावा कगिसो रबाडा के साथ गेंदबाजी शुरू करने का सुझाव भी उन्होंने दिया है। इसके अलावा टॉम करन को धीमी पिच से फायदा उठाने के लिए अंतिम इलेवन में रखने की बात भी उन्होंने कही है।

गौरतलब है कि दिल्ली और केकेआर दोनों ही टीमों के ऊपर फाइनल में जाने के लिए क्वालीफायर मैच में दबाव होगा। हालांकि केकेआर ने इस सीजन में शारजाह में कुछ मैच खेले हैं और प्रदर्शन भी अच्छा किया है। ऐसे में उनको पिच का थोड़ा अंदाजा बेहतर होगा। दिल्ली कैपिटल्स की टीम में गेंदबाजी बेहतर है और केकेआर के लिए भी मैच आसान नहीं कहा जा सकता है। हालांकि केकेआर का स्पिन विभाग दिल्ली से आगे नजर आता है।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...