Create
Notifications

IPL 2021 - 'पंजाब किंग्स को पूरन से उसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद है जैसा मैक्सवेल आरसीबी के लिए कर रहे हैं'

निकोलस पूरन इस सीजन बल्ले के साथ उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं
निकोलस पूरन इस सीजन बल्ले के साथ उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं
ANALYST

आईपीएल (IPL) 2021 के इस सीजन में पंजाब किंग्स (PBKS) की टीम प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर हो चुकी है और इसके पीछे मध्यक्रम के बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन एक बड़ी वजह है, जिसमें सबसे पहले निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) का नाम आता है। पूरन को टी20 क्रिकेट का एक माहिर बल्लेबाज माना जाता है लेकिन आईपीएल के इस सीजन में वह पंजाब के लिए रन बनाने में असफल रहे हैं। निकोलस पूरन को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी संजय मांजरेकर ने भी प्रतिक्रिया दी है और उनका मानना है कि पूरन से टीम को मैक्सवेल जैसे प्रदर्शन की उम्मीद है और इसी वजह से उन्हें लगातार खिलाया जा रहा है।

निकोलस पूरन के बल्ले से इस सीजन 12 मैचों में 7.72 की बेहद ही खराब औसत से 85 रन निकले हैं और उनकी असफलता की वजह से ही पंजाब किंग्स की हालत इस सीजन काफी खराब है। हालांकि दूसरी तरफ मैक्सवेल का बल्ला आरसीबी के लिए जबरदस्त तरीके से रन बना रहा है और वह 12 मैचों में 400 से भी अधिक रन बना चुके हैं।

पूरन के लगातार खराब प्रदर्शन का विश्लेषण करते हुए मांजरेकर ने कहा कि बल्लेबाज प्रतिभाशाली होने के बावजूद, वह वह काम नहीं कर पाया जिसके लिए टीम ने उन्हें चुना था। ईएसपीएन क्रिकइंफो पर मांजरेकर ने कहा,

पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) को उम्मीद है कि (निकोलस) पूरन वही करेंगे जो (ग्लेन) मैक्सवेल आरसीबी के लिए कर रहे हैं। ऐसा नहीं हो रहा है। असफलताओं का सिलसिला कुछ हद तक रियान पराग जैसा है। पूरन के साथ असफलताओं की एक लंबी लाइन है। इस वजह से बड़ी निराशा है।

मांजरेकर के मुताबिक पंजाब किंग्स की तरफ से पूरन को इसी उम्मीद में मौके दिए जा रहे हैं कि किसी दिन उनके बल्ले से रन आएंगे।

वे उम्मीद कर रहे हैं कि वह आज या शायद कल या परसों अच्छा करेंगे। ऐसा नहीं हो रहा है।

पंजाब किंग्स के लिए सबसे बड़ी निराशा पूरन साबित हुए हैं - दीप दासगुप्ता

पूर्व भारतीय विकेटकीपर दीप दासगुप्ता ने कुछ दिनों पहले ही पूरन को इस सीजन पंजाब किंग्स के लिए इस सीजन सबसे बड़ी निराशा बताया था। उन्होंने कहा था कि मुझे लगता है पंजाब किंग्स के लिए सबसे बड़ी निराशा निकोलस पूरन थे। मैं उन्हें बतौर बल्लेबाज बहुत ऊपर आंकता हूं। लेकिन दुर्भाग्य से, वह पूरी तरह से लय में ही नहीं नजर आये।


Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now