Create
Notifications

IPL 2021 - संजू सैमसन के लीग में 3000 रन पूरे हुए

संजू सैमसन ने बेहतरीन पारी खेलते हुए 82 रन बनाए (फोटो - IPL)
संजू सैमसन ने बेहतरीन पारी खेलते हुए 82 रन बनाए (फोटो - IPL)
निरंजन
visit

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) ने आईपीएल (IPL) में एक नई उपलब्धि अपने नाम कर ली। सैमसन ने इस टूर्नामेंट में 3000 रन पूरे कर लिये। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए सैमसन ने यह आंकड़ा हासिल किया। इसके अलावा इस सीजन वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। शिखर धवन को पीछे छोड़ते हुए सैमसन ने ऑरेंज कैप हासिल कर ली है।

सैमसन ने इस सीजन के 40वे मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 57 गेंदों में 7 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 82 रन की पारी खेली और 3000 आईपीएल रन तक पहुंचने वाले 19वें बल्लेबाज बन गए। उन्होंने धवन के 430 रन के स्कोर को पीछे छोड़ते हुए अपना 15वां अर्धशतक बनाया। यह उनका लगातार दूसरा अर्धशतक रहा। पिछले मैच में भी उन्होंने फिफ्टी जमाई थी।

आईपीएल के 117 मुकाबलों में सैमसन के नाम अब 3017 रन हैं। ऑल टाइम लिस्ट के मामले में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली का नाम सबसे ऊपर आता है। कोहली ने आईपीएल में 6 हजार से भी ज्यादा रन बनाए हैं। उनके बाद शिखर धवन और रोहित शर्मा का नाम आता है।

Sanju looking back at his innings like... https://t.co/JYQM20Zzcf

इस सीजन सैमसन का शानदार प्रदर्शन रहा है। उन्होंने 10 मैचों में 433 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक और 2 अर्धशतक आए हैं। 54 से भी ज्यादा के औसत से सैमसन ने रन बनाए हैं। हैदराबाद के खिलाफ उनकी 82 रनों की पारी ने राजस्थान रॉयल्स की टीम को 5 विकेट पर 164 रन के स्कोर तक पहुंचाने में मदद की। उनके अलावा यशस्वी जायसवाल ने 36 और महिपाल लोमरोड़ ने नाबाद 29 रन बनाए। अंतिम दो ओवरों में हैदराबाद की तरफ से कसी हुई गेंदबाजी देखने को मिली। इस दौरान भुवनेश्वर कुमार और सिद्धार्थ कौल ने राजस्थान के बल्लेबाजों को हाथ खोलने का मौका नहीं दिया।


Edited by निरंजन
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now