Create
Notifications

IPL 2021 - संजू सैमसन पर हुई कड़ी कार्रवाई, लगाया गया 24 लाख रूपये का जुर्माना

संजू सैमसन पर सीजन में दूसरी बार जुर्माना लगा है (फोटो - IPL)
संजू सैमसन पर सीजन में दूसरी बार जुर्माना लगा है (फोटो - IPL)
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ पराजय के बाद राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) पर जुर्माना लगा है। धीमे ओवर रेट की वजह से सैमसन के ऊपर 24 लाख रूपये मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है। सीजन में दूसरी बार सैमसन के ऊपर फाइन लगाया गया है। उनके अलावा टीम के खिलाड़ियों पर भी मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है।

रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन के ऊपर 24 लाख रूपये का जुर्माना लगा है, खिलाड़ियों पर मैच फीस का 25 प्रतिशत या 6 लाख रूपये का फाइन लगाया गया है।

आईपीएल की तरफ से एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि 25 सितंबर को अबुधाबी के जायेद क्रिकेट स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपने वीवो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 मैच के दौरान धीमी ओवर गति बनाए रखने के बाद राजस्थान रॉयल्स पर जुर्माना लगाया गया है। यह टीम का इस सीजन दूसरा अपराध था। आईपीएल की आचार संहिता के तहत कम से कम ओवर रेट के मामले में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

आगे कहा गया कि प्लेइंग इलेवन के खिलाड़ियों पर छह लाख रूपये या उनकी मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना लगाया गया है। ध्यान दिया जाना चाहिए कि राजस्थान पर पिछला अपराध पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में दर्ज किया गया था। पहली बार ऐसा होने के कारण सिर्फ संजू सैमसन पर 12 लाख रूपये का जुर्माना लगाया गया था।

Sanju Samson has been fined ₹24 lakhs for maintaining a slow over-rate against the #DelhiCapitalsThis is the team's second offence this season.📸 IPL#DCvRR #IPL2021 https://t.co/jj2efLIgac

अगली बार राजस्थान रॉयल्स का ओवर रेट धीमा होने पर संजू सैमसन के ऊपर एक मैच का बैन लग सकता है। इसके अलावा उनके ऊपर 30 लाख रूपये का जुर्माना भी लगाया जाएगा। खिलाड़ियों के ऊपर इस बार की तरह 6 लाख रूपये या 25 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया जा सकता है। राजस्थान रॉयल्स की टीम को दिल्ली कैपिटल्स ने पराजित कर प्लेऑफ़ में लगभग जगह बना ली। दिल्ली की टीम अब तालिका में नम्बर एक पर है और इस टीम को टॉप चार से बाहर करना अब संभव नजर नहीं आता। रॉयल्स की टीम के लिए मुश्किलें कम नहीं हुई हैं। अगले कुछ मैच उनके लिए अहम रहेंगे।


Edited by Naveen Sharma

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now