Create
Notifications

आईपीएल 2021 का पूरा शेड्यूल जारी, दो दिग्गज टीमों के बीच खेला जाएगा पहला मुकाबला

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL
SENIOR ANALYST
Modified 07 Mar 2021
न्यूज़

आईपीएल 2021 (IPL 2021) का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया गया है। इस सीजन की शुरुआत 9 अप्रैल से होगी और पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस और विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा।

बीसीसीआई ने सभी फ्रेंचाइजी से कह दिया है कि इस बार कोई घरेलू मुकाबले नहीं होंगे। बोर्ड ने आईपीएल 2021 के आयोजन के लिए छह सेंटर्स को शॉर्टलिस्ट किया है। इसमें अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम भी शामिल है जहां पर हाल ही में भारत और इंग्लैंड के बीच दो टेस्ट मैच खेले गए हैं। इस मैदान में आईपीएल के प्लेऑफ मुकाबले और फाइनल मैच खेला जाएगा।

ग्रुप स्टेज में हर टीम छह में से चार सेंटर्स में अपने मुकाबले खेलेगी। लीग स्टेज के सभी 56 मुकाबलों को अच्छी तरह से बांटा गया है। चेन्नई, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु में 10-10 मुकाबले होंगे, जबकि दिल्ली और अहमदाबाद में कुल 8-8 मैच खेले जाएंगे।

ये भी पढ़ें: मार्टिन गप्टिल की धुआंधार पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने आखिरी टी20 में ऑस्ट्रेलिया को हराया, 3-2 से जीती सीरीज

इस बार कुल 11 डबल हेडर मुकाबले होंगे, जिनमें से छह टीमें तीन दोपहर के मुकाबले खेलेंगे। डबल हेडर मैचों के दौरान दोपहर के मुकाबले 3:30 बजे से जबकि शाम के मैच 7:30 बजे से शुरु होंगे। बीसीसीआई ने ये भी कहा है कि पूरे टूर्नामेंट को इस तरह शेड्यूल किया गया है ताकि हर टीम को लीग स्टेज के दौरान सिर्फ तीन ही बार ट्रैवल करना पड़े।

आईपीएल 2021 का पूरा शेड्यूल

आईपीएल 2021 की अगर बात करें तो पहला मैच आरसीबी और मुंबई इंडियंस के बीच होगा। वहीं आखिरी लीग मुकाबला 23 मई को आरसीबी और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच कोलकाता में खेला जाएगा। प्लेऑफ के मुकाबले 25 से 28 मई तक खेले जाएंगे और फाइनल मुकाबला 30 मई को अहमदाबाद में होगा।

आईपीएल 2021 का पूरा पीडीएफ शेड्यूल यहां क्लिक करके देखें

ये भी पढ़ें: वॉशिंगटन सुंदर के शतक नहीं पूरा कर पाने को लेकर उनके पिता ने पुछल्ले बल्लेबाजों पर जताया गुस्सा

Published 07 Mar 2021
IPL
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now