Create

शाकिब अल हसन और मुस्तफिजुर रहमान जल्दी ही IPL छोड़ सकते हैं

निरंजन

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (Bangladesh Cricket board) ने सोमवार को कहा कि शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) और मुस्तफिजुर रहमान (Mustafizur Rahman) को जल्द ही भारत में चल रहे आईपीएल को छोड़कर अपने देश लौटना पड़ सकता है। वहां के स्वास्थ्य विभाग द्वारा क्वारंटीन नियम बनाया गया है जिसे देखते हुए दोनों खिलाड़ियों को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश जाना पड़ेगा।

बीसीबी के मुखिया निजामुद्दीन चौधरी ने कहा है कि स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा क्वारंटीन नियम बनाने के कारण शाकिब अल हसन और मुस्तफिजुर रहमान को जल्दी ही भारत से लौटना पड़ सकता है। नए नियमों के अनुसार भारत और दक्षिण अफ्रीका से आने वाले लोगों को 14 दिन के लिए क्वारंटीन में रहना होगा। ऐसे में बांग्लादेश के खिलाड़ियों को भी यह नियम मानना होगा। इस नियम में किसी तरह की छूट के लिए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को स्पेशल अनुमति लेनी पड़ेगी।

बीसीबी अपने विदेशी कोचिंग स्टाफ और क्रिकेटरों के लिए क्वारंटीन को कम करने में कामयाब रहा, लेकिन कोरोना वायरस की दूसरी लहर की तीव्रता के कारण, संभावनाएं कम हैं कि भारत या दक्षिण अफ्रीका से आने वाले लोगों के लिए छूट होगी।

श्रीलंका को बांग्लादेश में वनडे सीरीज के लिए 16 मई को जाना है और दोनों खिलाड़ी टीम में भी शामिल हैं। ऐसे में उन्हें यहाँ से जाने के बाद बांग्लादेश में क्वारंटीन प्रक्रिया से गुजरना पड़ेगा। देखना होगा कि आगे इस मामले में बीसीबी क्या फैसला लेता है। शाकिब अल हसन केकेआर और मुस्तफिजुर रहमान राजस्थान रॉयल्स से खेलते हैं।

बांग्लादेश की टीम ने श्रीलंका में दो टेस्ट मैच खेले हैं। वापस आकर टीमो को ईद के लिए एक सप्ताह के लिए छुट्टी पर जाना है और बाद में वनडे सीरीज के लिए वापस मैदान पर उतरना है। श्रीलंका टीम ko तीन दिन क्वारंटीन में रहना होगा। इसके बाद ही ट्रेनिंग शुरू की जा सकेगी। शाकिब अल हसन और मुस्तफिजुर रहमान की एनओसी भी 20 मई तक खत्म हो जाएगी।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...