Create
Notifications

IPL 2021 - शिखर धवन ने बनाया बड़ा कीर्तिमान, सुरेश रैना और डेविड वॉर्नर की लिस्ट में शामिल

शिखर धवन ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बेहतरीन पारी खेली (Photo - DC)
शिखर धवन ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बेहतरीन पारी खेली (Photo - DC)
सावन गुप्ता
visit

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के दिग्गज सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने आईपीएल (IPL) का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वो अब आईपीएल में लगातार छह सीजन में 400 से ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। इस मामले में उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व कप्तान डेविड वॉर्नर (David Warner) और चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज सुरेश रैना (Shikhar Dhawan) के रिकॉर्ड की बराबरी की।

शिखर धवन ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में शानदार पारी खेली। उन्होंने 37 गेंद पर छह चौके और एक छक्के की मदद से 42 रन बनाए और अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने आईपीएल में अभी तक सबसे ज्यादा 9 मैचों में 422 रन बनाए हैं और उनका औसत लगभग 53 का रहा है। इसके अलावा शिखर धवन के नाम इस आईपीएल सीजन का आरैंज कैप भी हो गया है।

शिखर धवन लगातार छह बार आईपीएल में 400 से ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज बने

शिखर धवन अब लगातार छह आईपीएल सीजन में 400 से ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले सुरेश रैना ने 2008 से 2014 तक और डेविड वॉर्नर ने 2013 से 2020 तक के सीजन में ये कारनामा किया था। रैना और वॉर्नर ने लगातार सात सीजन में 400 से ज्यादा रन बनाए थे।

शिखर धवन ने आईपीएल 2021 के पहले हाफ में तीन अर्धशतक लगाते हुए 380 रन बनाए थे और बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उन्होंने इस सीजन अपने 400 रन पूरे किए।

शिखर धवन का प्रदर्शन पिछले दो आईपीएल सीजन से काफी धमाकेदार रहा है लेकिन इसके बावजूद उन्हें टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया और कई लोगों ने अब उनके भविष्य पर भी सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं।

Gabbar has set the platform once again, this time with a fine 4️⃣2️⃣ 👏🏼#YehHaiNayiDilli #IPL2021 #DCvSRH https://t.co/TmDuyNXbgr

आपको बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को खेले गए मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को आसानी से आठ विकेटों से हरा दिया। सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवरों 9 विकेट के नुकसान पर 134 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स ने 18वें ओवर में सिर्फ दो विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया।


Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now